दिल्ली में 12 साल की बच्ची के साथ दरिंदगी करने वाला आरोपी पकड़ा गया Accused 33-year-old man arrested for raping a 12-year-old girl in Delhi

60

दिल्ली के पश्चिम विहार में 12 साल की बच्ची के साथ बेहद क्रूरता से किए गए यौन उत्पीड़न के सिलसिले में दिल्ली पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

दिल्ली में 12 साल की बच्ची के साथ दरिंदगी करने वाला आरोपी पकड़ा गया (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

दिल्ली (Delhi) के पश्चिम विहार में 12 साल की बच्ची के साथ बेहद क्रूरता से किए गए यौन उत्पीड़न (sexual assault) के सिलसिले में दिल्ली पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने तमाम सीसीटीवी फुटेज खंगालने के बाद उनके आधार पर आरोपी को धर दबोचा. आरोपी का पुराना आपराधिक रिकॉर्ड भी सामने आया है. उस पर हत्या समेत चार आपराधिक मामले दर्ज हैं. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने इसकी जानकारी दी है. पुलिस ने बताया कि आरोपी की पहचान 33 वर्षीय कृष्ण के रूप में हुई है.

यह भी पढ़ें: भोजपुरी एक्ट्रेस अनुपमा पाठक ने किया सुसाइड, मरने से पहले फेसबुक लाइव कर बताई वजह

बता दें कि पश्चिम विहार निवासी बच्ची का ना सिर्फ यौन उत्पीड़न हुआ, बल्कि उसके चेहरे और सिर पर तेज धार हथियार से वार भी किया गया था. यौन उत्पीड़न और शारीरिक प्रताड़ना के बाद दो रात पहले पड़ोसियों को बच्ची खून से लथपथ मिली थी. पड़ोसियों ने उसे खून में लथपथ देख पुलिस को सूचित किया था. फिलहाल एम्स में उसका इलाज चल रहा है, जहां वह गंभीर चोटों के कारण अपने जीवन के लिए संघर्ष कर रही है.

संयुक्त पुलिस आयुक्त शालिनी सिंह के अनुसार, मंगलवार को 12 साल की बच्ची का उत्पीड़न हुआ. पॉक्सो कानून के तहत मामला दर्ज किया गया है. 20 से ज्यादा टीमें बनाई गईं. टीमों ने 100 से ज्यादा सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगाले गए. समान पृष्ठभूमि वाले संदिग्धों से पूछताछ की गई. अंतत: आरोपी गुरुवार को गिरफ्तार हुआ. शालिनी सिंह ने बताया कि आरोपी कृष्ण पर हत्या, हत्या के प्रयास समेत चार मामले दर्ज हैं.

यह भी पढ़ें: Sushant Case: अब ED ने सुशांत के हाउस मैनेजर से की 10 घंटे तक पूछताछ

शालिनी सिंह के मुताबिक, बच्ची एम्स में भर्ती है. वहां के एक वरिष्ठ डॉक्टर ने कहा कि बच्ची को पीटा गया और धारदार हाथियार से उसपर वार किए गए. उसकी हालत नाजुक है और वह ऑक्सीजन के सहारे है. उन्होंने कहा, ‘उसे सिर में बहुत चोट आयी है और उसकी हालत नाजुक है. उसकी मलाशय और आंतें बुरी तरह जख्मी थीं, शायद कोई चीज उनके अंदर डाली गई थी. इसी कारण उसे तुरंत इताल की जरुरत थी और हमने उसके यहां आते ही सर्जरी की.’

पुलिस ने बताया कि पश्चिम विहार निवासी इस बच्ची के माता-पिता एक फैक्टरी में मजदूरी करते हैं. वह अपने माता-पिता और बहन के साथ रहती थी. घटना के वक्त वह घर में अकेली थी. और मंगलवार को अपने पड़ोसियों को खून में लथपथ मिली थी. बच्ची को पहले संजय गांधी मेमोरियल अस्पताल ले जाया गया था, लेकिन बाद में उसे एम्स स्थानांतरित कर दिया गया. बच्ची की गंभीर हालत और निर्भया कांड की भयावहता को याद करते हुए डॉक्टरों ने बच्ची के अस्पताल पहुंचते ही तुरंत उसकी सर्जरी की.


First Published : 07 Aug 2020, 07:21:07 AM

For all the Latest Crime News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here