दिल्ली में सनसनीखेज हत्याकांड का आरोपी धरा गया Accused of sensational murder in Delhi arrested during encounter with police

37

पिछले साल हुई एक सनसनीखेज हत्या मामले में वांछित अपराधी को दिल्ली पुलिस ने शनिवार को गिरफ्तार कर लिया. सोशल मीडिया पर हत्या का वीडियो खूब वायरल हुआ था.

दिल्ली में सनसनीखेज हत्याकांड का आरोपी धरा गया (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • विकास मेहता मर्डर केस में गिरफ्तारी
  • पुलिस एनकाउंटर में घायल हुआ अपराधी
  • पैर में लगी गोली, अस्पताल में भर्ती

नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने एनकाउंटर के बाद हत्या के चर्चित और सीसीटीवी फुटेज में नजर आए विकास मेहता मर्डर केस के आरोपी कमल को पकड़ लिया है. पुलिस की जवाबी कार्रवाई में आरोपी के पांव में गोली लगी है. जिसके बाद उसे पकड़कर इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया. आरोपी पवन गहलोत अपने भाई प्रवीण उर्फ गोलू की हत्या के लिए विकास मेहता को दोषी मानता था, इसलिए गोली मार दी. सीसीटीवी फुटेज में पवन का बेटा कमल गोली मारते नजर आ रहा है, तब से पुलिस पवन के बेटे कमल को ढूंढ रही थी. उसे आज तड़के बक्करवाला एरिया में एनकाउंटर किया, जिसमें कमल घायल हुआ है. बाद में वांछित अपराधी को दिल्ली पुलिस ने  गिरफ्तार कर लिया.

यह भी पढ़ें : ऑनर किलिंग: प्रेमी के साथ लिव-इन में रह रही बेटी की पिता ने की हत्या, खुद किया पुलिस को सूचित

दिल्ली के उत्तम नगर में नवादा हाउसिंग कॉम्पलेक्स में 22 अक्टूबर 2020 को दिनदहाड़े प्रदीप सोलंकी गैंग के शूटर गैंगस्टर विकास मेहता की हत्या के मामले में पुलिस ने एक आरोपी पवन को पहले ही गिरफ्तार कर लिया था. इस हत्याकांड का सोशल मीडिया पर हत्या का वीडियो खूब वायरल हुआ था. आरोपी कमल गहलोत ही वह शख्स था, जिसने 55 फुटा रोड पर विकास मेहता की हत्या कर दी थी. यह अपराध एक सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया, जिसने पीली टी-शर्ट पहने हत्यारे द्वारा पीड़ित को कम से कम तीन गोलियां मारने के बाद सेलफोन से पीड़ित की तस्वीर लेते दिखाया.

यह भी पढ़ें : दरिंदे ने लड़की को अगवा कर किया बलात्कार, हत्या के बाद घर में दफन किया शव

हत्या का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था. स्पेशल सेल डीसीपी संजीव यादव ने कहा, ‘शनिवार को शूटआउट के दौरान, कमल गहलोत घायल हो गया और उसे अस्पताल ले जाया गया.’ उन्होंने कहा, ‘उसके कब्जे से हथियार और गोला बारूद बरामद किए गए. गहलोत मोहन गार्डन के विकास मेहता की हत्या में वांछित था.’ हत्या के मामले में गहलोत के पिता पवन गहलोत को दिल्ली पुलिस ने पहले ही गिरफ्तार कर लिया था. पवन के भाई प्रवीण को मई, 2019 में विकास दलाल नाम के एक शख्स ने मार डाला था. दलाल और मेहता प्रदीप सोलंकी गिरोह के सदस्य थे. इसलिए, पवन गहलोत को अपने भाई की मौत की साजिश में मेहता के शामिल होने का संदेह था और वह उसका बदला लेना चाहता था.



संबंधित लेख

First Published : 13 Mar 2021, 03:02:17 PM

For all the Latest Crime News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Source link