दिल्लीः रोहिणी कोर्ट ने 25 जून तक बढ़ाई पहलवान सुशील कुमार की न्यायिक हिरासत : Delhis Rohini court extends till June 25 the judicial custody of wrestler Sushil Kumar

86

दिल्ली की रोहिणी कोर्ट ने पहलवान सागर धनखड़ हत्याकांड में आरोपी ओलंपिक विजेता पहलवान सुशील कुमार (Sushil Kumar) की रिमांड एक बार फिर से बढ़ा दी गई है. दिल्ली की रोहिणी कोर्ट (Delhi Rohini Court) में मामले की सुनवाई चल रही थी

सुशील कुमार (Photo Credit: फाइल )

highlights

  • पहलवान सुशील कुमार की और बढ़ी मुश्किलें
  • कोर्ट ने 25 जून तक न्यायिक हिरासत में भेजा
  • युवा पहलवान सागर धनखड़ की हत्या का आरोप

नई दिल्ली:

दिल्ली की रोहिणी कोर्ट ने पहलवान सागर धनखड़ हत्याकांड में आरोपी ओलंपिक विजेता पहलवान सुशील कुमार (Sushil Kumar) की रिमांड एक बार फिर से बढ़ा दी गई है. दिल्ली की रोहिणी कोर्ट (Delhi Rohini Court) में मामले की सुनवाई चल रही थी जिसमें की न्यायिक हिरासत 25 जून तक बढ़ा दी है. आपको बता दें कि इसके पहले 4 मई को दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम (Chhatrasal Stadium) में सागर धनखड़ नामक युवक पहलवान की हत्या कर दी गई थी. जिसके आरोप में पहलवान सुशील कुमार को पुलिस ने हिरासत में लिया है. 

इसके पहले दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने 29 मई को सुशील कुमार की रिमांड 7 दिनों के लिए बढ़ाए जाने की अपील पर रोहिणी कोर्ट ने  सुशील की पुलिस रिमांड 4 और दिन बढ़ा दी थी. पुलिस ने अपनी बात रखते हुए कोर्ट में कहा था कि सुशील कुमार एक जघन्य अपराध (Heinous Crime) का मास्टर माइन्ड है. पूरे वाक्ये में एक युवा पहलवान की मौत हुई है. आरोपी के एक वीडियो क्लिप और वीडियो बनाने वाले गवाह के बयान के बाद ये बात पूरी तरह से स्पष्ट हो चुकी है.

यह भी पढ़ेंः हत्या का आरोपी फरार पहलवान सुशील गिरफ्तार, पंजाब पुलिस ने किया अरेस्ट

इसके पहले पहलवान सुशील कुमार के हथियार (शस्त्र) लाइसेंस सस्पेंड करने की बात भी कही गई थी. दिल्ली पुलिस ने इस बात की जानकारी दी थी. दिल्ली पुलिस का कहना है कि लाइसेंस विभाग ने लाइसेंस रद करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है. पहलवान सुशील कुमार पहलवान सागर धनकड़ की हत्या के मामले में मुख्य आरोपी है और पिछले रविवार को ही दिल्ली पुलिस ने उसे दिल्ली से गिरफ्तार किया था. सुशील कुमार को पुलिस ने इस वक्त रिमांड पर लिया हुआ है और मामले की जांच के लिए उससे पूछताछ का दौर चल रहा है. 

यह भी पढ़ेंः सुशील की क्राइम स्टोरी में शराब और शबाब की एंट्री, जानें पूरा मामला

ये था मामला
चार मई को छत्रसाल स्टेडियम में पहलवानों के दो समूह आपस में भिड़ गए, जिससे 23 साल के सागर धनखड़ की मौत हो गई थी. इस मामले में ओलंपियन सुशील कुमार को भी आरोपी बनाया गया था. सुशील कुमार फरार हो गय था. इसके बाद दिल्ली की अदालत ने सुशील कुमार के खिलाफ गैर-जमानती वारंट (एनबीडब्ल्यू) भी जारी किया था. दिल्ली पुलिस ने 2008 बीजिंग ओलंपिक खेलों में कांस्य पदक और 2012 लंदन ओलंपिक खेलों में रजत पदक जीतने वाले कुमार के लिए लुकआउट नोटिस भी जारी किया था.



संबंधित लेख

First Published : 11 Jun 2021, 03:39:47 PM

For all the Latest Crime News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.




Source link