ताज नगरी आगरा में अवैध कब्जों से मुक्त कराई जा रही प्राधिकरण की जमीन

64

आगरा के एक पार्क पर हुए अवैध निर्माण को ध्वस्त करा अथॉरिटी का बुलडोजर.

अथॉरिटी के नए उपाध्यक्ष ने ताज नगरी की कॉलोनियों में जगह-जगह बने अवैध निर्माण ध्वस्त करवा दिए. कई पार्कों में अथॉरिटी की जमीन को अवैध कब्जे से मुक्त कराया गया.

आगरा. आगरा विकास प्राधिकरण (Agra Development Authority) के नए उपाध्यक्ष (वीसी) आईएएस राजेंद्र पेंसिया ने कार्यभार संभालने के बाद आगरा में हुए अवैध निर्माणों (Illegal constructions) पर ताबड़तोड़ बुलडोजर (Bulldozer) चलवाया है. ताज नगरी की कॉलोनियों में जगह-जगह बने अवैध निर्माण ध्वस्त किए गए. कई जगह पार्कों पर से अवैध कब्जे हटा दिए गए. आगरा विकास प्राधिकरण की कार्रवाई से सरकारी जमीनों पर वर्षों से काबिज भू-माफिया के होश उड़ गए हैं.

सेंट फ्रांसिस स्कूल का गेट सील

आपको बता दें कि बीते 24 घंटे के भीतर आगरा में 3 बड़ी कार्रवाइयां हुई हैं. सबसे पहले सेंट फ्रांसिस स्कूल पर कार्रवाई हुई. लोहा मंडी क्षेत्र में सेंट फ्रांसिस स्कूल के अवैध बने गेट को सील कर दिया गया. यह गेट मानचित्र के विपरीत पाया गया था.

पार्कों की जमीन पर बने अवैध निर्माण ढहाए गएइसके बाद एडीए की नजर अपने पार्कों पर पड़ी, जहां वर्षों से अवैध कब्जा करके पक्के निर्माण बना लिए गए थे. आगरा के तान्या एनक्लेव में कॉलोनी में पार्क की जमीन पर पक्का निर्माण करा दिया गया था. इस अवैध निर्माण को जेसीबी के जरिए आगरा विकास प्राधिकरण ने ध्वस्त करा दिया. जमीन को कब्जा मुक्त कराने के साथ-साथ प्राधिकरण ने इसे अपने कब्जे में ले लिया.

बरौली अहीर में भी था अवैध निर्माण

इसी कड़ी में एडीए की टीम ने शमशाबाद रोड पर बरौली अहीर में प्राधिकरण की जमीन को अवैध कब्जे से मुक्त कराया. बरौली अहीर में आगरा विकास प्राधिकरण की जमीन पर पक्का निर्माण करा दिया गया था. इसे प्राधिकरण की टीम ने ढहा दिया. आगरा विकास प्राधिकरण के वीसी राजेंद्र पेंसिया ने बताया कि कई टीमें लगा दी गई हैं. वह शहर में प्राधिकरण की जमीन पर किए गए अवैध कब्जे की जानकारी हासिल कर रही है. प्राधिकरण के उपाध्यक्ष ने बताया कि हर कब्जे को मुक्त करा कर अथॉरिटी की जमीन वापस दिलाई जाएगी.






Source link