तमिलनाडु सरकार ने 24 एमओयू पर किए हस्ताक्षर, 2,120 करोड़ रुपये के होगा निवेश

17

चेन्नई:
तमिलनाडु सरकार ने बुधवार को विभिन्न औद्योगिक परियोजनाओं के लिए 24 समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए, जिसमें 2 120.54 करोड़ रुपये का निवेश शामिल है।

जब एमओयू के बाद ये परियोजना अमल में आएगी तो 41,695 व्यक्तियों को रोजगार के अवसर प्रदान करेगी।

यहां आयोजित तमिलनाडु एक्सपोर्ट्स कॉन्क्लेव में मुख्यमंत्री एम.के.स्टालिन ने समझौता ज्ञापनों पर हस्ताक्षर किया है।

सरकार ने कहा, प्रस्तावित निवेश विभिन्न क्षेत्रों जैसे कपड़ा (रामाराजू सर्जिकल कॉटन मिल्स निवेश 425 करोड़ रुपये), लेटेक्स दस्ताने (कानम लेटेक्स, 310 करोड़ रुपये), आईटी / आईटीईएस (पिनेकल इन्फोटेक 286.34 करोड़ रुपये), चमड़ा (मोहिब समूह 225 करोड़ रुपये)और अन्य शामिल हैं।

चेन्नई, कांचीपुरम, तिरुपथुर, कृष्णागिरी, मदुरै, सेलम, तिरुचिरापल्ली, तंजावुर, थूथुकुडी, डिंडीगुल और तिरुनेलवेली जिलों में राज्य भर में उद्योग पूरे राज्य में संतुलित विकास सुनिश्चित करेंगे।

इसी तरह, एक आपूर्तिकर्ता विकास कार्यक्रम के माध्यम से तमिलनाडु में एमएसएमई के बीच ई-कॉमर्स को बढ़ावा देने के लिए फ्लिपकार्ट/वॉलमार्ट और एमएसएमई व्यापार और निवेश संवर्धन ब्यूरो (एम-टीआईपीबी) के बीच समझौता ज्ञापनों पर हस्ताक्षर हुआ है।

एम-टीआईपीबी ने तमिलनाडु में एमएसएमई और जर्मनी में व्यवसायों के बीच सहयोग के लिए इंडो जर्मन चैंबर ऑफ कॉमर्स के साथ एक समझौता ज्ञापन पर भी हस्ताक्षर किए।

स्टालिन ने पॉलीमर उद्योग के लिए यहां स्थापित पॉलिमर पार्क में अपनी इकाइयां स्थापित करने वाली दो कंपनियों को भूमि आवंटन पत्र भी सौंपा है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.



Source link