डिप्‍टी CM मौर्य ने सड़कों के निर्माण और मरम्मत के लिए खोला खजाना, इन 8 जिलों को मिलेगा बड़ा फायदा| Deputy CM Keshav Prasad Maurya released 78 crore for widening and repair of roads in up nodark

75

डिप्‍टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने काम को जल्‍दी और बेहतरीन करने के निर्देश भी दिए हैं.

UP News: यूपी के डिप्‍टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य (Deputy CM Keshav Prasad Maurya) ने राज्‍य की सड़कों के निर्माण और मरम्मत के लिए अपना खजाना खोल दिया है. इससे यूपी के 8 जिलों को बड़ा फायदा होगा.

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य (Deputy CM Keshav Prasad Maurya) ने राज्‍य की सड़कों (Roads) के चौड़ीकरण और मरम्मत के लिए 78 करोड़ 28 लाख 60 हजार की धनराशि जारी की है. इससे यूपी के 8 जिलों को खासतौर पर फायदा होगा, जिसमें लखीमपुर खीरी, कन्नौज, गाजीपुर, बस्ती, फिरोजाबाद बाराबंकी, मथुरा और बहराइच शामिल हैं. इस संबंध में आवश्यक शासनादेश उत्तर प्रदेश शासन, लोक निर्माण विभाग द्वारा जारी किया गया है.

शासनादेश के मुताबिक, यूपी के प्रमुख अभियंता (विकास) एवं विभागाध्यक्ष लोक निर्माण विभाग को निर्देशित किया गया है कि चालू कार्यों हेतु आवंटित धनराशि का व्यय /उपयोग वित्त विभाग द्वारा जारी दिशा-निर्देशों और बजट मैनुअल एवं वित्तीय हस्तपुस्तिका के नियमों व स्थाई आदेशों आदि का अनुपालन कराना सुनिश्चित करें.

यूं यूपी बदल रहा है…

इसी के साथ निर्देशों के क्रम में ललितपुर ,लखनऊ बांदा और मथुरा में चल रहे बाईपास/ फ्लाईओवर आदि के 1-1 निर्माण कार्य के लिए 41 करोड़ 9 लाख 29 हजार की धनराशि का आवंटन उत्तर प्रदेश शासन द्वारा किया गया है. इन कार्यों में ललितपुर में महरौनी बाईपास, लखनऊ में गुरु गोविंद सिंह मार्ग पर हुसैनगंज चौराहा, बांसमंडी चौराहा, नाका हिंडोला चौराहा और डीएवी कॉलेज के मध्य 3 लेन फ्लाई ओवर निर्माण का कार्य के साथ मथुरा में गोवर्धन परिक्रमा में तीर्थ यात्रियों की सुविधा एवं ट्रैफिक नियंत्रण हेतु गिरिराज जी के चारों तरफ बाह्य परिक्रमा मार्ग के अवशेष भाग एनबीजी मार्ग से मथुरा डींग मार्ग तक फोरलेन मार्ग का निर्माण कार्य के अलावा बांदा बाईपास (19.4 किमी) का चौड़ीकरण एवं मरम्मत का कार्य चल रहा है.ये भी पढ़ें- UP : ‘मिशन 2022’ के लिए तैयार हो रही BJP विधायकों की परफॉर्मेंस रिपोर्ट, इस कैटेगरी वाले का होगा टिकट पक्‍का

यही नहीं, यूपी के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने सभी संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि कार्यों की गुणवत्ता व मानकों का विशेष रूप से ख्याल रखा जाए. इसके साथ उन्‍होंने कहा कि निर्धारित समय सीमा के अंदर सभी कार्य अनिवार्य से पूरे कराए जाएं.







Source link