ट्रैफिक पुलिसवाले की दबंगई, साइकिल सवार से हुई कहासुनी तो चलाने लगे मुक्के, देखें वीडियो- See video Ayodhya traffic policemen attacked and beaten cyclist youth on road also arrested him upas

38

अयोध्या में बीच सड़क युवक पर घूंसा जड़ते ट्रैफिक पुलिसकर्मी (Video Grab)

Ayodhya News: राम की नगरी में अयोध्या में ट्रैफिक पुलिसवाले और एक साइकिल सवार युवक के बीच मारपीट का वीडियो वायरल हुआ है. मामले में पहले युवक पर पुलिसवाला ही हमला करता है फिर युवक की पिटाई के बाद उलटा उसे ही गिरफ्तार भी कर लिया गया है.

अयोध्या. उत्तर प्रदेश के अयोध्या (Ayodhya) में हनुमानगढ़ी चौराहे पर ट्रैफिक पुलिसवाले (Traffic Policeman) और एक युवक के बीच सरेआम पिटाई का वीडियो वायरल (Viral Video) होने के बाद हर कोई चौक गया. पुलिस विभाग से तहकीकात में पता चला यह वीडियो आज मंगलवार का ही है. ट्रैफिक पुलिस से मारपीट के आरोपी युवक का नाम अंगद निषाद है, जो अयोध्या का रहने वाला है. उसका भाई सेना में बताया जाता है जो जम्मू काश्मीर में तैनात है. वहीं जो वीडियो वायरल हो रहा है, उसमें ट्रैफिक पुलिसकर्मी की गलती साफ दिखाई दे रही है. ट्रैफिक पुलिसकर्मी ही पहले मारपीट करता हुआ दिखाई दे रहा है. लेकिन कार्रवाई युवक पर ही की गई, उसे ही गिरफ्तार कर लिया गया है.

यह पूरा विवाद उस समय शुरू हुआ, जब बलरामपुर जनपद से आया एक श्रद्धालु हनुमानगढ़ी चौराहे पर सड़क के किनारे अपनी मोटरसाइकिल खड़ी करने लगा. ट्रैफिक व्यवस्था देख रहे कर्मियों ने उसे वहां गाड़ी ना खड़ी करने और हटाने को कहा. इसी के बाद अचानक साइकिल से जा रहे अंगद निषाद नाम के युवक ने हस्तक्षेप किया और उसके सामने आने के बाद ट्रैफिक पुलिसकर्मियों और उक्त युवक के बीच मारपीट शुरू हो गई.

हनुमानगढ़ी चौराहे पर जाम बड़ी समस्या

आपको बता दें कि अयोध्या में हनुमानगढ़ी चौराहे समेत कई जगह पर आए दिन जाम लगा रहता है. एक तो सड़क किनारे दुकानदार सड़क पर ही गाड़ी पार्क कराते हैं. दूसरा पीएसी और अयोध्या की सुरक्षा में तैनात सुरक्षाबलों की बड़ी गाड़िया भी सड़क किनारे ही आकर खड़ी हो जाती हैं. इससे जाम की समस्या उत्पन्न हो जाती है. अयोध्या पुलिस भी महज खानापूर्ति कर मूकदर्शक की भूमिका निभाती है. यही कारण है कि यातायात व्यवस्था को लेकर आये दिन विवाद खड़ा हो जाता है.इस बार ट्रैफिक पुलिस और युवक के बीच हुई मारपीट ने इस विवाद को सतह पर ला दिया है. फिलहाल अयोध्या पुलिस ने मारपीट करने वाले युवक को गिरफ्तार कर लिया है और इस पूरे विवाद पर अयोध्या पुलिस रटारटाया जबाब दे रही है.

ये है सीओ का बयान

क्षेत्राधिकारी राजेश राय अयोध्या ने कहा कि यह आपको भी अवगत है कि वर्तमान समय में श्री रामजन्मभूमि का जब से शिलान्यास हुआ है श्रद्धालुओं की आवागमन काफी संख्या में बढ़ गई है. इसे देखते हुए यातायात पुलिस, सिविल पुलिस, पीएसी और होमगार्ड को लगा कर यातायात व्यवस्था को सुचारू रूप से चलाने का कार्य किया जा रहा है. बलरामपुर से आया एक श्रद्धालु अपने वाहन को खड़ा कर रहा था. इस पर यातायात में लगे होमगार्ड जवानों द्वारा कहा गया कि गाड़ियां हटा लीजिए. उस श्रद्धालु द्वारा गाड़ी स्वेक्षा से हटाई जा रही थी.

सीओ के अनुसार इसी बीच अंगद निषाद नाम का एक व्यक्ति आकर ट्रैफिक पुलिस से उलझ गया और हाथापाई करने लगा. इसके साथ थाना कोतवाली अयोध्या में मुकदमा पंजीकृत कर जांच की जा रही है. हम लोगों ने सभी दुकानों को मौखिक रूप से नोटिस के रूप में और उद्घोष के रूप में अवगत करा चुके हैं कि आप लोग इस तरह का अवरोध न करें जिससे कोई परेशानी उत्पन्न हो.






Source link