जम्मू-कश्मीर में लापता सैनिक को लेकर ऑडियो क्लिप वायरल, आतंकियों ने किया ये दावा An audio clip which has gone viral on social network is said to released by militants and they claim That they have killed The abducted Terotorial army man

83

दक्षिण कश्मीर में 162वीं बटालियन की क्षेत्रीय सेना के साथ काम करने वाले राइफलमैन शाकिर मंजूर का 6 दिन बाद भी पता नहीं चल पाया है.

लापता सैनिक को लेकर ऑडियो क्लिप वायरल, आतंकियों ने किया ये दावा (Photo Credit: फाइल फोटो)

शोपियां:

दक्षिण कश्मीर में 162वीं बटालियन की क्षेत्रीय सेना के साथ काम करने वाले राइफलमैन शाकिर मंजूर का 6 दिन बाद भी पता नहीं चल पाया है. इस बीच लापता जवान को लेकर एक कथित ऑडियो क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. दावा किया जा रहा है कि इस ऑडियो को आतंकवादियों (militants) को द्वारा जारी किया गया है. ऑडियो में एक कथित आतंकवादी जवान का अपहरण (Kidnapping) करने का दावा कर रहा है. हालांकि न्यूज नेशन इस ऑडियो क्लिप की पुष्टि नहीं करता है.

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान को भारी पड़ी कश्मीर पर ब्लैकमेलिंग, सऊदी अरब ने रोकी आर्थिक मदद

वायरल ऑडियो क्लिप में आतंकी ने ये दावा किया है कि अगवा किए गए जवान को उन्होंने मार दिया है और उनका दाह संस्कार भी कर दिया गया है. ऑडियो में कथित आतंकी कह रहा है कि कोविड 19 की वजह से जवान के शव को उनके परिजनों को नहीं सौंपा गया है. यही नहीं, जिस तरह पुलिस ने परिजनों को आतंकवादियों के शव नहीं लौटाए, उसी तरह उन्होंने शव को उसके परिवार को नहीं सौंपा.

उल्लेखनीय है कि 3 अगस्त को सैनिक शाकिर मंजूर लापता हो गए थे, लेकिन तमाम खोजबीन के बाद भी उनका कोई पता नहीं चला है. कथित तौर पर आतंकवादियों द्वारा उनका अपहरण कर लिया गया क्योंकि वह अपने परिवार के साथ ईद का त्योहार मनाने के बाद ड्यूटी पर वापस जाने वाले थे. जवान की तलाश सर्च ऑपरेशन जारी है.

यह भी पढ़ें: आतंकियों की बौखलाहट का शिकार बन रहे निर्दोष, घर में घुस कर BJP कार्यकर्ता को मारी गोली

इससे पहले शुक्रवार को लापता जवान के कपड़े सेब के एक बाग में मिले थे. सूत्रों ने बताया कि अगवा सैनिक के कपड़े शुक्रवार को शोपियां के लंडूरा गांव के एक बाग में मिले थे, जिसके बाद लापता सैनिक का पता लगाने के लिए इलाके में बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान शुरू किया गया था. फिलहाल किसी भी आतंकवादी समूह ने अपहरण की जिम्मेदारी नहीं ली है. अपहर्ताओं ने जवान के निजी वाहन को भी आग के हवाले कर दिया था.


First Published : 09 Aug 2020, 10:01:53 AM

For all the Latest Viral News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here