जब कचरे में फंस गई मैना, देखें वीडियो..When I got stuck in the garbage

21

अफरोज शाह(@AFROZ SHAH1) नामक ट्विटर हैंडल से वीडियो शेयर किया गया है. जिसमें दिख रहा है कि एक मैना कुछ खाने का सामान देखकर जंगल में पड़े प्लास्टिक पर बैठ जाती है.

News Nation Bureau | Edited By : Sunder Singh | Updated on: 24 Aug 2021, 07:23:21 PM

प्लास्टिक के रैपर में फंसी मैना (Photo Credit: social media)

highlights

  • मनुष्य की गलती का खामियाजा भुगत रहे पक्षी
  • वीडियो सोशल मीडिया पर हो रहा वायरल
  •  एक शख्स ने कराया प्लास्टिक से चिड़िया को आजाद 

New delhi:

मनुष्य इतना निर्दयी और गैर जिम्मेदार हो गया है कि प्लास्टिक कहीं भी फेंक देता है. आपको सड़क के किनारे प्लास्टिक का कचरा कहीं भी पड़ा मिल सकता है. कई लोग कार से जाते हुए बिना रोके ही कचरा गाड़ी से बाहर फेंक देते हैं. पर यह कचरा कई बार जीवों के लिए मुशीबत बन जाता है. कई पक्षी इस प्लास्टिक के कचरे में फंसकर दम तोड़ चुके हैं. आज जो हम आपको वीडियो दिखाने जा रहे हैं. उसे देखकर आप भी कहेंगे की कितना गैर जिम्मेदार हो गया है इंसान. वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है. अब तक वीडियो पर हजारों बार देखा जा चुका है. यूजर्स अपने तरीके से ज्ञान भी दे रहे हैं. हालाकि जो भी हो जंगल व रास्तों पर पड़ा प्लास्टिक कितना खतरनाक है इसका अंदाजा आप वीडियो देखकर लगा सकते हैं.

दरअसल, अफरोज शाह(@AFROZ SHAH1) नामक ट्विटर हैंडल से वीडियो शेयर किया गया है. जिसमें दिख रहा है कि एक मैना कुछ खाने का सामान देखकर जंगल में पड़े प्लास्टिक पर बैठ जाती है. साथ ही उसमें चिपके खाने के सामान के चक्कर में उसमें फंस जाती है. मैना की जान पर बात बन रही थी. बामुश्किल एक शख्स की नजर उस पर पड़ी जब जाकर प्लास्टि तोड़कर मैना को निकाला गया. कैप्शन में लिखा है कि जंगल में एक मैना स्नैक्स के चक्कर में प्लास्टिक में फंस गई. एक बार यूज होने वाले इन मल्टीलेयर पैकेट लोग खरीदकर सामान खत्म होने पर फेंक देते हैं. जिससे पक्षीयों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है.

अगर समय रहते उसे प्लास्टिक में मैना फंसी नहीं दिखती तो शायद वह मर जाती. खैर मैना तो बच गई. पर क्या वीडियो देखकर कुछ लोग भी अपनी आदतों में बदलाव करेंगे. सोशल मीडिया पर वीडियो को काफी पसंद किया जा रही है. लगभग 13 हजार से ज्यादा व्यूज आ चुके हैं. साथ ही लोगों के ज्ञानवर्धक कमेंट्स भी लगातार आ रहे हैं. एक यूजर ने लिखा है खाकर जो हम रैपर फेंक रहे हैं उसे फेंकते वक्त सही जगह का चुनाव करना चाहिए. लगभग 19 सैकेंड का यह वीडियो आपकी आंख खोलने के लिए काफी है. देखिए वीडियो..



संबंधित लेख

First Published : 24 Aug 2021, 06:57:44 PM

For all the Latest Viral News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.





Source link