ग्राम पंचायत सहायक पद के लिए कल आवेदन का आखिरी दिन/ UP Panchayat Sahayak recruitment 2021 tomarrow last date for apply data entry operator 58189 posts vacancy– News18 Hindi

20

नई दिल्ली. UP Panchayat Sahayak 2021 : उत्तर प्रदेश में 58000 से अधिक पंचायत सहायक/अकाउंटेंट कम डाटा एंट्री ऑपरेटर भर्ती 2021 के लिए कल यानी 17 अगस्त को आवेदन का आखिरी दिन है. यूपी की 58189 पंचायतों में पंचायत सहायक/अकाउंटेंट कम डाटा एंट्री ऑपरेटर की भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया दो अगस्त को शुरू हुई थी. इस पद के लिए 10वीं और 12वीं पास युवा राज्य अधिकारी/ग्राम पंचायत कार्यलय या खंड विकास अधिकारी के कार्यालय में आवेदन कर सकते हैं. यूपी में पंचायत सहायकों की भर्ती 10वीं और 12वीं में मिले मार्क्स से तैयार मेरिट के आधार पर होगी. मेरिट लिस्ट जारी किए जाने के बाद चयनित अभ्यर्थियों की नियुक्ति आठ से 10 सितंबर तक कर दी जाएगी.

यूपी पंचायत सहायक भर्ती के लिए ये हैं नियम

– आवेदन फॉर्म के साथ 10वीं, 12वीं, कंप्यूटर सर्टिफिकेट, मूल निवास प्रमाण पत्र, जाति प्रमाण पत्र संलग्न करना है.
– अभ्यर्थी के माता-पिता का कोविड से निधन हुआ है तो उसे वरीयता दी जाएगी. कोविड से निधन का सर्टिफिकेट लगाने के बाद अभ्यर्थी को वरीयता मिलेगी.
– आवेदन फॉर्म के साथ 100 रुपये का शपथ पत्र भी लगाना जरूरी है. इसके बिना आवेदन पत्र रद्द कर दिया जाएगा.
– आवेदन फॉर्म को ग्राम प्रधान से प्रमाणित करवाना होगा. प्रमाणित न कराने पर आवेदन रद्द कर दिया जाएगा.
– पंचायत सहायक पदों के लिए आयु सीमा 18 से 40 वर्ष है.

ऐसे अभ्यर्थी नहीं कर सकेंगे आवेदन

यूपी में ग्राम पंचायत सहायक पदों के लिए संबंधित पंचायत के प्रधान, उप प्रधान, सदस्य यास सचिव, ग्राम पंचायत के संबंधी आवेदन नहीं कर सकेंगे. ऐसा भ्रष्टाचार रोकने के लिए किया गया है. यहां संबंधियों का तात्पर्य पिता, दादा, श्वसुर, पुत्र, पौत्र, दामाद, पुत्र वधु, बहन, पति, पत्नि, पुत्री और मां से है. इसके अलावा ऐसे अभ्यर्थी भी आवेदन नहीं कर सकेंगे जिसे केंद्रीय व राज्य सरकार या किसी स्थानीय प्राधिकारी या किसी मान्यता प्राप्त शैक्षिक संस्थान से निकाल दिया गया हो. ऐसे लोग भी आवेदन नहीं कर सकते जिनको जेल की सजा हुई हो.

ये भी पढ़ें

Sarkari Naukari: उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने इन पदों पर निकाली भर्ती, ऐसे करें आवेदन

Assam Civil Service Prelim Exam: असम सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा की तारीख जारी, यहां देखें शेड्यूल

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

Source link