गोरखपुर एम्स का अक्टूबर में पीएम मोदी करेंगे लोकार्पण, CM योगी बोले-2017 के बाद मंडल में 4 मेडिकल कॉलेज

26
गोरखपुर. गोरखपुर (Gorakhpur) के बाबा गंभीरनाथ प्रेक्षागृह में आयोजित कार्यक्रम में सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने कहा कि इसी साल अक्टूबर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के हाथों गोरखपुर के एम्स का उद्घाटन कराया जाएगा. सीएम ने कहा कि 2017 के पहले तक गोरखपुर व बस्ती मंडल में चिकित्सा के एकमात्र बड़े केंद्र बीआरडी मेडिकल कॉलेज में भी सुविधाएं नहीं थीं. जुलाई से अक्टूबर के बीच हर माह सैकड़ों बच्चे इंसेफेलाइटिस से काल कवलित हो जाते थे. कोई पूछने वाला नहीं था. कभी बंदी के कगार पर पहुंच गए बीआरडी मेडिकल कॉलेज पर सरकार ने ध्यान दिया तो कोरोनाकाल में यह बेहतर सुविधा वाले चिकित्सा केंद्र के रूप में उभरकर सामने आया है.

उन्होंने कहा कि गोरखपुर बस्ती मंडल में कभी एक मेडिकल कॉलेज था, आज देवरिया, कुशीनगर, सिद्धार्थनगर में मेडिकल कॉलेज बन रहा है. बस्ती में क्रियाशील है. साथ ही सीएम ने कहा कि कोरोना से निराश्रित हुई महिलाओं के कल्याण के लिए उनकी सरकार ठोस कार्ययोजना पर काम कर रही है. अभी ऐसी महिलाओं के लिए तत्काल पेंशन सुविधा उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया है.

सरकार उनके लिए निराश्रित बच्चों की तरह ही किसी कार्ययोजना की तैयारी कर रही है. उन्हें चिंता करने की बात नहीं है क्योंकि सरकार अपनी पूरी जिम्मेदारी समझते हुए उनके साथ खड़ी है. मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर कोरोना से निराश्रित बच्चों के लिए शुरू मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना के बारे में बताते हुए कहा कि मां बाप की कमी को कोई पूरा नहीं कर सकता पर हमारी सरकार निराश्रित बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए कई योजनाएं चला रही है.

कार्यकर्ता चुनाव की तैयारी में जुट जाएं: रविकिशन

गोरखपुर सदर सांसद रविकिशन ने कार्यकर्ताओं से अपील की वो आज से ही आने वाले चुनाव के लिए जुट जाएं. उन्हें ऐसा लगना चाहिए मानो कल ही चुनाव हो. इसी मेहनत के साथ कार्यकर्ता जन जन के घर तक जाएं, और सरकार द्वारा किये गये कार्यों को गिनायें. क्योंकि 2022 में एक बार फिर से योगी आदित्यनाथ को मुख्यमंत्री बनाना है. साथ ही कहा कि पिछले दो महीने में योगी आदित्यनाथ को लेकर खूब अफवाह चली, ये सब विपक्ष की देन है.

Source link