गैस लीक से एक ही परीवार के 5 युवकों की मौत, सीएम योगी ने जताया दुख

21

सीएम योगी ने पीड़ित परिवार के लिए आर्थिक सहायता की घोषणा की.

 आगरा के फतेहाबाद इलाके में शौचालय का गड्ढा खोदने के दौरान बड़ा हादसा हुआ. गैस लीक (Gas Leak) होने की वजह से एक ही परिवार के 5 लोगों की मौत हो गई.

आगरा. उत्तर प्रदेश के आगरा (Agra) में मंगलवार को एक दर्दनाक हादसा हुआ. फतेहाबाद इलाके में शौचालय का गड्ढा खोदने के दौरान एक ही परिवार के 5 युवकों की मौत हो गई. खुदाई के दौरान बगल के टैक से गैस लीक (Gas Leak) हुआ. इस वजह से ये दर्दनाक हादसा हुआ. युवक जैसे ही बेहोश हुए कोहराम मच गया. सभी को गड्ढे से बाहर निकले की कोशिश की गई. एक युवक ने मौके पर ही दम तोड़ दिया. लोगों की मदद से चार युवकों को अस्पताल पहुंचाया गया. इलाज के दौरान सभी की मौत हो गई.

आगरा में हुए इस दर्दनाक हादसे पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी गहरा दुख व्यक्त किया है. सीएम योगी ने पीड़ित परिवार के लिए आर्थिक सहायता की घोषणा भी की है. योगी आदित्यनाथ ने मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये मदद  देने की घोषणा की है. साथ ही हर जरूरी मदद का भरोसा भी दिया है. एसएसपी बबलू कुमार ने 5 लोगों के मौत की पुष्टि की है.

ऐसे हुआ हादसा

पूरा मामला थाना फतेहाबाद इलाके के प्रताप पुरा गांव का है. सीवर टैंक खोदा जा रहा था तभी बगल में दूसरा टैंक लीक हो गया. उसमें जहरीली गैस निकल आई. एक युवक गैस की चपेट में आ गया. पहले युवक को बचाने की कोशिश में एक के बाद एक युवक कूदे और सबकी हालत खराब हो गई. एक युवक की मौके पर ही मौत हो गयी जबकि चार युवकों की हालत नाजुक होने की वजह से सभी को अस्पताल ले जाया गया. लेकिन इलाज के दौरान चारों ने भी दम तोड़ दिया.ये भी पढ़ें: MP Assembly Session: तय समय से पहले खत्म हुआ सत्र, कांग्रेस ने सरकार पर लगाया बड़ा आरोप

मिली जानकारी के अनुसार योगेश सीवर टैंक का गड्डा खोद रहा था और उसकी हालत खराब हुई तो पड़ोस में रहने वाले सोनू शर्मा सबसे पहले गड्ढे में योगेश को बचाने के लिए कूदा. बाद में सोनू, आदित्य, हरिमोहन और अनुराग भी कूद पड़े. आदित्य, हरिमोहन और अनुराग तीनों सगे भाई हैं जिनकी मौत हो गई. एक साथ 5 युवकों की मौत के बाद गांव में कोहराम मच गया. पुलिस को हादसे की जानकारी हुई तो एसपी समेत तमाम अधिकारी मौके पर पहुंचे.






Source link