गाजियाबाद स्टेशन पर लखनऊ शताब्दी एक्सप्रेस के लगेज बोगी में लगी आग- Fire in luggage bogie of Lucknow Shatabdi Express Train at Ghaziabad NODBK

42

दमकलकर्मियों की कड़ी मशक्कत के बाद आग बुझाई जा सकी. अब ट्रेन (Train) की लगेज बोगी से सामान निकाला जा रहा है.

दमकलकर्मियों की कड़ी मशक्कत के बाद आग बुझाई जा सकी. अब ट्रेन (Train) की लगेज बोगी से सामान निकाला जा रहा है.

गाजियाबाद. दिल्ली से लखनऊ जा रही हाईप्रोफाइल शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन (Shatabdi Express Train) में आज सुबह आग (Fire) लग गई. गाजियाबाद स्टेशन (Ghaziabad Station) पर ट्रेन की लगेज बोगी में आग लगने से हड़कंप मच गया. ट्रेन में आग लगने की सूचना पर तत्काल दमकल विभाग को जानकारी दी गई. घटना की वजह से पिछले एक घंटे से अधिक समय से ट्रेन को गाजियाबाद स्टेशन पर रोक कर रखा गया है. सूचना पर पहुंची दमकल विभाग की टीम ट्रेन में लगी आग पर काबू पाने के प्रयास में जुटा है. दमकलकर्मियों की कड़ी मशक्कत के बाद आग बुझाई जा सकी. अब ट्रेन की लगेज बोगी से सामान निकाला जा रहा है.

हाईप्रोफाइल शताब्दी एक्स्प्रेस ट्रेन की लगेज बोगी में आग क्यों लगी, इसका पता लगाया जा रहा है. इधर मौके पर मौजूद दमकल विभाग के कर्मियों ने बताया कि ट्रेन के पीछे रहने वाली लगेज सह जेनरेटर कार में आग लगी है. घटना को लेकर जांच पड़ताल शुरू कर दी गई है.

देहरादून शताब्दी एक्सप्रेस में आग लगी थी
गौरतलब है कि एक हफ्ते के दौरान शताब्दी एक्सप्रेस जैसी ट्रेन में आग लगने की यह दूसरी घटना है. इससे पहले दिल्ली से देहरादून जाने वाली शताब्दी एक्स्प्रेस की एक बोगी में आग लगने की घटना सामने आई थी. बीते दिनों हरिद्वार के पास दिल्ली-देहरादून शताब्दी एक्सप्रेस की सी-5 बोगी में अचानक आग लग गई. हालांकि आग के कारण किसी भी यात्री को नुकसान नहीं पहुंचा. रेलवे के अधिकारियों ने बताया था कि शॉर्ट-सर्किट की वजह से देहरादून शताब्दी एक्सप्रेस में आग लगी थी.20 मिनट में आग पर काबू पा लिया था
वहीं, कल खबर सामने आई थी कि हजारीबाग टाउन के फुलबसिया साइडिग से बाढ़ पटना एनटीपीसी के लिए जा रही लोडेड मालगाड़ी में आग लग गई थी. शुक्रवार को पिपराडीह ऑन ड्यूटी स्टेशन मास्टर ने कोडरमा स्टेशन मास्टर को सूचना दी कि मालगाड़ी की एक बोगी से धुआं निकल रहा है. ट्रेन के कोडरमा स्टेशन पर रुकने के बाद स्टेशन प्रबंधक एके सिंह ने फायर ब्रिगेड कोडरमा को इसकी सूचना 16.30 बजे दी. 15 मिनट के बाद कोडरमा स्टेशन पर फायर ब्रिगेड का दस्ता पहुंचा. ओएचई लाइन काटने के बाद फायर ब्रिगेड के कर्मियों ने 20 मिनट में आग पर काबू पा लिया था.






Source link