गाजियाबाद में दर्दनाक हादसा, बारिश के बाद आया टीनशेड में करंट; एक के बाद एक 5 की मौत

39

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में आज मौसम विभाग (Meteorological Department) ने मौसम को लेकर ताजा अनुमान (Weather Forecast) जारी किया है. इसके मुताबिक, आज पश्चिमी यूपी के कई जिलों में बारिश और तेज हवा के चलने की संभावना है. अनुमान के मुताबिक, दोपहर दो बजे तक पश्चिमी यूपी और ब्रज क्षेत्र के कई जिलों में बारिश हो सकती है. जिन जिलों में बारिश की संभावना जताई गयी है वे जिले शामली, गाजियाबाद, नोएडा, बुलंदशहर, मेरठ, हापुड़, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, सहारनपुर, मथुरा, हाथरस, आगरा, कन्नौज, मैनपुरी और फर्रूखाबाद हैं.

इन जिलों में कई जगहों पर 60 किलोमीटर प्रति घण्टे की रफ्तार से हवा के तेज झोंकों के चलने की संभावना जताई गयी है. इसके अलावा बागपत और गाजियाबाद में मौसम ज्यादा खराब होने की आशंका जताई गयी है. मौसम विभाग ने इन दोनों जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. बागपत और गाजियाबाद में दोपहर तक 87 किलोमीटर प्रति घण्टे की रफ्तार से हवा चल सकती है. साथ ही जिलों में कई इलाकों में तेज बारिश भी हो सकती है.

बारिश के दौरान लोगों को घरों से बाहर न निकलने की सलाह दी गयी है. अभी तक के अनुमान के मुताबिक पूर्वी यूपी के जिलों में फिलहाल बारिश की संभावना ना के बराबर है. पिछले 24 घण्टे के दौरान प्रदेश के एक दो जिलों में ही बारिश रिकार्ड की गयी है. अलीगढ़, आगरा, मेरठ, झांसी और बांदा में बारिश दर्ज की गयी है.

प्रदेश के लगभग सभी शहरों में दिन का अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस के नीचे ही दर्ज किया गया है. रात का न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस के नीचे दर्ज किया जा रहा है. अगले पांच दिनों के मौसम का अनुमान जारी करते हुए विभाग ने बताया है कि पूरे प्रदेश में अलग अलग स्थानों पर बारिश होती रहेगी. बादलों की आवाजाही लगी रहेगी.

Source link