गंगा एक्सप्रेसवे को लेकर जमीन अधिग्रहण में किसानों से रिश्वत मांगने वाला लेखपाल निलंबित

15

हरदोई. उत्तर प्रदेश के हरदोई (Hardoi) में रिश्वत मांगने वाले लेखपाल मंजेश कुमार को एसडीएम ने निलंबित (Suspended) कर दिया है. गंगा एक्सप्रेसवे (Ganga Expressway) के कार्य में लेखपाल ने किसानों से रिश्वत मांगी थी. इसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. वायरल वीडियो का एसडीएम ने संज्ञान लेते हुए फौरन लेखपाल को निलंबित कर दिया है.

बता दें गंगा एक्सप्रेसवे के तहत जमीन का अधिग्रहण किया जाना है, जिसके चलते किसानों की जमीनों की रजिस्ट्री कराई जा रही है. इसको लेकर लेखपाल ने किसानों से रिश्वत की मांग की थी, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. वायरल वीडियो का प्रशासन ने संज्ञान लिया है और तत्काल प्रभाव से लेखपाल को निलंबित कर तहसील मुख्यालय से अटैच किया है.

लेखपाल द्वारा रिश्वतखोरी का यह मामला हरदोई जिले के तहसील सवायजपुर का है. दरअसल गंगा एक्सप्रेसवे के निर्माण को लेकर किसानों की जमीनों को अधिग्रहित किया जाना है, जिसके चलते किसानों की जमीनों की रजिस्ट्री प्रशासन के द्वारा कराई जा रही है.

ग्रामीण ने ही वीडियो बनाकर कर दिया वायरल

तहसील सवायजपुर के इकनौरा गांव में लेखपाल के पद पर तैनात मंजेश कुमार ने गंगा एक्सप्रेसवे के तहत अधिगृहीत होने वाली जमीन की रजिस्ट्री को लेकर किसानों से रुपयों की मांग की थी. लेखपाल के द्वारा रिश्वत मांगने का वीडियो किसी ग्रामीण ने बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल किया था. इस मामले में वायरल वीडियो का प्रशासन ने संज्ञान लिया है, जिसके चलते तहसील सवायजपुर के एसडीएम दीपक वर्मा ने तत्काल प्रभाव से लेखपाल को निलंबित कर दिया है और तहसील मुख्यालय से अटैच किया है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

Source link