खुद को आर्मी का मेजर बताकर पुलिस वालों पर झाड़ने लगा था रौब, ID कार्ड देखा तो खुल गया पूरा राज Struggling over the policemen, claiming to be the army major, he was shocked when he saw the ID card.

56

दिल्ली पुलिस ने एक ऐसे शख्स को गिरफ्तार किया जो खुद को आर्मी का मेजर बताकर पुलिस वालों पर ही रौब झाड़ने लगा था. मामला दिल्ली के रोहिणी के प्रेम नगर का है.

खुद को आर्मी का मेजर बता पुलिस पर झाड़ने लगा रौब, ID कार्ड देखा तो… (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने एक ऐसे शख्स को गिरफ्तार किया जो खुद को आर्मी का मेजर बताकर पुलिस वालों पर ही रौब झाड़ने लगा था. मामला दिल्ली के रोहिणी के प्रेम नगर का है. जहां झगड़े के एक मामले में गिरफ्तार एक शख्स से जब जमानत लेने के लिए पहचान पत्र दिखाने के लिए कहा गया तो उसने पुलिस पर रौब झाड़ते हुए कहा कि वो आर्मी में मेजर है, उसे पुलिस गिरफ्तार नहीं कर सकती. यही नहीं उसने सेना का एक पहचान पत्र भी दिखा दिया. शक होने पर पुलिस ने जांच की तो पता चला कि पहचान पत्र फर्जी है. उसके बाद आरोपी पर जालसाजी का दूसरा केस दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया गया.

यह भी पढ़ें: चीन सरहद पर बार-बार क्यों दे रहा धोखा, रिटायर्ड सूबेदार मेजर ताशी दोरजे ने बताया कारण

पुलिस ने बताया कि खुद को भारतीय सेना का मेजर बताने वाले 23 वर्षीय एक बहरुपिए को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से एक फर्जी पहचानपत्र बरामद किया गया है. पुलिस के मुताबिक, सूरज तिवारी के खिलाफ किसी को चोट पहुंचाने और बंधक बनाने का मामला दर्ज हुआ, इस सिलसिले में उसकी गिरफ्तारी के बाद उसके बहरुपिया होने की बात सामने आई. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, चूंकि यह जमानती मामला था, इसलिए तिवारी से मुचलका जमा करके जाने को कहा गया. लेकिन उसे अपने पहचानपत्र दिखाकर खुद को भारतीय सेना का मेजर बताया और कहा कि पुलिस उसे गिरफ्तार नहीं कर सकती.

यह भी पढ़ें: भारतीय सेना के मेजर ने बनाया दुनिया का पहला बुलेटप्रूफ हेलमेट, AK-47 की गोली भी होगी बेअसर

पुलिस उपायुक्त रोहिणी, पी. के. मिश्रा ने बताया, ‘पहचानपत्र का कागज बेहद खराब गुणवत्ता का था और इसी कारण संदेह हुआ. पूछताछ में उसने माना कि पहचानपत्र फर्जी है. इसलिए उसके खिलाफ प्रेम नगर थाने में मामला दर्ज किया गया.’ पुलिस ने बताया कि मामले की जांच चल रही है.


First Published : 26 Jul 2020, 09:15:52 AM

For all the Latest Crime News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here