क्या कहती है राजनीति के दो परस्पर विरोधी दिग्गजों की ये तस्वीर, हो रही वायरल : union minister giriraj singh whisper in shashi tharoor ear know congress leader says

16

बीजेपी नेता गिरिराज सिंह कांग्रेस नेता शशि थरूर के कानों में कुछ कहते हुए दिखाई दे रहे हैं. इस दौरान शशि थरूर के चेहरे पर मास्क लगे होने के बावजूद उनकी मुस्कुराहट झलकती हुई दिखाई दे रही है.

गिरिराज सिंह के साथ शशि थरूर (Photo Credit: @ShashiTharoor)

highlights

  • सोशल मीडिया पर वायरल हो रही ये तस्वीर
  •  एक फ्रेम में दो परस्पर विरोधी राजनीतिज्ञ 
  •  गिरिराज-थरूर की तस्वीर पर सबकी निगाहें

नई दिल्ली:

संसद की एक तस्वीर जो बुधवार को दिन भर सोशल मीडिया में वायरल होती रही है. ये तस्वीर थी भारतीय जनता पार्टी के फायर ब्रांड नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह वहीं इस तस्वरी में जो दूसरी शख्सियत थी वो भी कहीं से कम ख्याति वाले शख्स की नहीं है वो तस्वीर है कांग्रेस के दिग्गज नेता शशि थरूर की. संसद में ये दोनों नेता इस तस्वीर में एक दूसरे को पकड़े हुए दिखाई दे रहे हैं. बीजेपी नेता गिरिराज सिंह कांग्रेस नेता शशि थरूर के कानों में कुछ कहते हुए दिखाई दे रहे हैं. इस दौरान शशि थरूर के चेहरे पर मास्क लगे होने के बावजूद उनकी मुस्कुराहट झलकती हुई दिखाई दे रही है.

आपको बता दें कि संसद के बजट सत्र का दूसरा हिस्सा अभी तक भारी हंगामे से भरा रहा है. पेट्रोल, डीजल और एलपीजी की बढ़ती कीमतों ने विपक्ष को भी संसद में मुंह खोलने का मौका दे दिया है. ऐसे में गिरिराज सिंह का शशि थरूर के साथ ये तस्वीर क्या कहती है. इस तस्वीर में गिरिराज सिंह शशि थरूर को गले से लगाकर उनके काम में कुछ कहते हुए दिखाई दे रहे हैं. तस्वीर में शशि थरूर के चेहरे पर मुस्‍कान है और गिरिराज सिंह भी हंसते हुए दिखाई दे रहे हैं. तस्वीर देखने वाले हर शख्स के मन में ये जिज्ञासा बनी होगी कि आखिर गिरिराज सिंह थरूर के कान में क्या कह रहे होंगे. 

जानिए क्या थी वो बात
तो चलिए अब हम आपको बता ही देते हैं कि आखिर गिरिराज सिंह थरूर के कान में ऐसा क्या कह रहे थे जिसे सुनकर उनकी मास्क से ढके चेहरे की मुस्कान नहीं छिप पाई और गिरिराज सिंह भी बिना हंसे नहीं रह सके. कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने ट्वीट कर इस तस्वीर को लेकर लगाए जा रहे सभी कयासों को एकदम से खत्म कर दिया. थरूर ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, यह तब हुआ जब मैंने गिरिराज सिंह को बताया कि पशुपालन जैसे बड़े मंत्रालय के तहत आने वाला मत्स्यपालन विभाग और मत्स्यपालन मंत्रालय एक नहीं हैं जिसकी कांग्रेस और राहुल गांधी मांग करते आ रहे हैं.

जानें क्या है मत्स्य पालन का मामला
पिछले दिनों कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने पुडुचेरी में दौरा किया था तो वहां के मछुआरों से भी मुलाकात की थी. राहुल गांधी ने इस मुलाकात में मछुआरों को समंदर का किसान बताते हुए सत्ता में आने पर उनके लिए भी अलग से मंत्रालय बनाने की बात कही थी. इसके बाद बीजेपी नेताओं ने राहुल के एक सवाल के हवाले से आरोप लगाने लगे कि राहुल गांधी को पहले से इस बात का पता है कि मत्स्य पालन विभाग पहले से है लेकिन उन्होंने मछुआरों को बहकाने के लिए ये बात कही. इसके जवाब में राहुल गांधी ने कहा था कि उन्होंने अलग से मंत्रालय की बात की थी एक विभाग की नहीं.

गिरिराज ने राहुल पर बोला था हमला
लोकसभा में मछुआरों के इस सवाल को लेकर केंद्रीय मंत्री गिरिराज कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर हमला बोला था. गिरिराज सिंह ने अपने चिरपरिचित अंदाज में कांग्रेस नेता राहुल गांधी के ऊपर हमला बोलते हुए कहा था कि इनके नेता को फिर से स्कूल भेजा जाए. इनके नेता को कहीं स्कूल भेजिए, इनको बताइए कि भारत में कौन-कौन डिपार्टमेंट काम कर रहे हैं. नहीं तो ये भूल जाते हैं कि संघीय ढांचे में कौन-कौन से विभाग हैं.



संबंधित लेख

First Published : 11 Mar 2021, 03:09:24 PM

For all the Latest Viral News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.




Source link