क्या अब बाघ भी घास खाने लगे हैं? वायरल हो रही तस्वीर ..picture of tiger eating grass goes viral

29

बाघ की घास खाते हुए तस्वीर को आईएफएस (IFS) अधिकारी प्रवीण कासवान ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है.

News Nation Bureau | Edited By : Sunder Singh | Updated on: 19 Aug 2021, 03:45:51 PM

सांकेतिक तस्वीर (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • सोशल मीडिया बाघ की घास खाते हुए तस्वीर हो रही वायरल
  • लोग कह रहे कहीं सावन तो नहीं मना रहा बाघ
  •  क्या पेट खराब होने पर बाघ भी घास खा लेता है?

New delhi:

आपने कभी बाघ (Tiger) को घास खाते देखा है.. आपका जवाब होगा शायद नहीं. क्योंकि बाघ पूर्ण रुप से मांसाहारी जानवर होता है. जंगल में शिकार करके खाना उसे पसंद है. लेकिन सोशल मीडिया पर जो तस्वीर वायरल हो रही है उसे देखकर लगता है. कहीं राम राज्य तो नहीं आ गया है. बाघ(Tiger) की घास खाते हुए तस्वीर को काफी पसंद किया जा रहा है. तस्वीर पर लोग तरह-तरह के कमेंट भी कर रहे हैं. एक यूजर ने लिखा है कहीं बाघ सावन तो नहीं मना रहा. क्योंकि कुछ लोग सावन के माह में मांस नहीं खाते. हालाकि जो भी तस्वीर बहुत ही शानदार है. तस्वीर को एक आईएफएस अधिकारी ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया है. 

दरअसल, बाघ की घास खाते हुए तस्वीर को आईएफएस (IFS) अधिकारी प्रवीण कासवान ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है. साथ ही उन्होने कैप्शन भी लिखा है. प्रवीण ने लिखा है कि वास्तव में बाघ कभी घास नहीं खाता. जब तक उसके पेट में कोई खराबी न हो. हां जब बाघ के पेट कुछ खराबी होती है तो डाइजेस्ट सिस्टम ठीक करने के लिए बाघ घास जरुर खाता है. साथ ही पाचनतंत्र ठीक होते ही वह शिकार के लिए निकल पड़ता है. हालाकि कुछ लोग तस्वीर को फोटो शॅाप का कमाल भी बता रहे हैं. साथ ही तरह-तरह के रिएक्शन दे रहे हैं.

सावन मना रहा बाघ
तस्वीर को सोशल मीडिया पर 3 हजार से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं. साथ ही लोगों की प्रतिक्रियाएं भी काफी आ रही हैं. एक यूजर ने लिखा है कि बाघ समझदार हो गया है. सावन में फास्ट का खाना खा रहा है. एक यूजर ने राम राज्य आने की प्रतिक्रिया दी है. वहीं आईएफएस अधिकारी ने घास खाने की वजह को कमेंट के माध्यम से बताया है. उन्होने बताया है कि मांसाहारी जानवर पाचनतंत्र ठीक करने के लिए घास खाते हैं.



संबंधित लेख

First Published : 19 Aug 2021, 03:45:51 PM

For all the Latest Viral News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.



Source link