कोरोना से हुई मालिक की मौत, अनाथ हुए पामेलियन कुत्ते को छात्रा ने लिया गोदstudent adopted dog after his owner died due to corona virus in aligarh upns

19

अनाथ हुए पामेलियन कुत्ते को छात्रा ने लिया गोद (File photo)

वे कहती हैं कि संकट के समय में मनुष्य की सहायता (Help) करने के लिए तो बहुत संस्थाएं मौजूद हैं, लेकिन इन बेजुबान जानवरों की ओर लोगों का ध्यान कम है.

अलीगढ़. उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण (Corona Infection) का कहर जारी है. इस संक्रमण से अब तक कई लोगों की जान जा चुकी है. इसी बीच यूपी के अलीगढ़ (Aligarh) में कोरोना वायरस संक्रमण के चलते एक व्यक्ति की मौत होने के बाद उसके अनाथ हुए पालतू कुत्ते को एक लड़की ने गोद लिया है. इस तरह महामारी के दौरान इस युवा लड़की ने परोपकार की मिसाल पेश की है. बता दें कि नौरंगाबाद की रहने वाली प्रीत शर्मा संगीत से एमए कर रही हैं. प्रीत शर्मा कहती हैं कि उन्हें कुछ दिन पहले जानकारी मिली थी कि पामेलियन ब्रीड के एक डॉग की देखभाल करने वाला अब कोई नहीं रह गया है. क्योंकि जिन बुजुर्ग के साथ वह डॉग रहता था, उनकी कोरोना वायरस संक्रमण के चलते मृत्यु हो गई है. इसके बाद उन्होंने उस डॉग को गोद लेने का फैसला किया. प्रीत ने बताया कि वह निराश्रित गोवंश को जितना संभव हो सकता है, भोजन उपलब्ध कराने की दिशा में काम करती हैं. UP Extended Lockdown: यूपी में फिर बढ़ा लॉकडाउन, अब 17 मई सुबह 7 बजे तक रहेंगी पाबंदियां इसके अलावा, सड़कों पर घूमने वाले कुत्तों को भी उपलब्ध कराती हैं. वे कहती हैं कि संकट के समय में मनुष्य की सहायता करने के लिए तो बहुत संस्थाएं मौजूद हैं, लेकिन इन बेजुबान जानवरों की ओर लोगों का ध्यान कम है. जबकि इनकी आवश्यकताएं भी वैसी है जैसी मनुष्यों की होती है. दरअसल कोरोना वायरस संक्रमण का कहर सबसे ज्यादा अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में देखने को मिल रहा है. महज 18 दिनों में एएमयू के 17 वर्किंग प्रोफेसरों की कोरोना संक्रमण से मौत हो चुकी है.(रिपोर्ट- रंजीत सिंह)







Source link