कानपुर में गर्लफ्रेंड के साथ घर से भागकर युवती ने रचाई शादी, परिजनों ने थाने में दी तहरीर | kanpur – News in Hindi

34

कानपुर में सहेलियों ने आपस में रचाई शादी

कानपुर में घर से भागकर दो युवतियों के शादी कर लेने से चर्चाओं का बाजार गर्म. दुल्हन (Bride) बनी नंदिनी गौतम का कहना है कि उसने रति तिवारी से अपनी मर्ज़ी से विवाह (Marriage) किया हैं और उसकी मां ने रति पर झूठे आरोप लगाए हैं.


  • News18Hindi

  • Last Updated:
    September 28, 2020, 8:53 PM IST

कानपुर. उत्तर प्रदेश के कानपुर (Kanpur) जिले में दो लड़कियों ने आपस में शादी (Marriage) कर ली और शादी के बाद अपनी सुरक्षा के लिए पुलिस स्टेशन पहुंच गए. जहां से उन्हें खाली हाथ लौटना पड़ा. जब से सुप्रीम कोर्ट से समलैंगिकता को वैध ठहराए जाने के बाद ऐसी शादियां बड़ी तादाद में देखने को मिल रही हैं. कानपुर के बर्रा में दो सहेलियों ने एक साल के प्रेम संबंध के बाद घर से भागकर विवाह कर लिया. वहीं एक युवती की मां ने दूसरी युवती और उसके भाई पर अगवा करने का आरोप लगाते हुए थाने में शिकायत की हैं.

मामला बर्रा के गुंजन विहार का है. जहां एक ही मोहल्ले की रहने वाली रति तिवारी और नंदिनी गौतम में प्रेम संबंध थे. दोनों एक दूसरे से शादी कर साथ रहना चाहती थी. लेकिन घर वालों और समाज को यह मंजूर नहीं था. लिहाजा दोनों ने भागकर एक दूसरे से शादी कर ली. इसी बीच नंदिनी की मां गुड़िया देवी ने थाने में रति और उसके भाई विराट पर अपनी बेटी को अगवा करने की तहरीर दी है.

ये भी पढे़ं- बाबरी विध्वंस मामले में बोलीं उमा भारती- जेल जाऊंगी, लेकिन जमानत नहीं लूंगी

उधर, दुल्हन बनी नंदिनी गौतम का कहना है कि उसने रति तिवारी से अपनी मर्ज़ी से विवाह किया हैं और उसकी मां ने रति पर झूठे आरोप लगाए हैं. इसके साथ ही विवाह के संबंध में नंदिनी ने बताया कि उसे लड़कों से नफरत है. इसलिए उसने अपनी सहेली शादी रचाया है. बहरहाल, एक युवती के अपनी गर्लफ्रेंड के साथ घर से भागकर शादी करने का मामला सामने आने के बाद इलाके में चर्चाओं का बाजार गर्म है. लोग दोनों युवतियों के बीच प्रेम संबंध और शादी की बात को लेकर तरह-तरह की बातें कर रहे हैं. वहीं, पुलिस मामले को लेकर दर्ज शिकायत के आधार पर जांच की बात कह रही है.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here