कानपुर का बिकरू कांड: विकास दुबे समेत 42 लोगों के खिलाफ चार्जशीट तैयार, पुलिस जांच पूरी | kanpur – News in Hindi

35

गत 10 जुलाई को यूपी पुलिस ने मुठभेड़ में गैंगस्टर विकास दुबे को मार गिराया था. (फाइल फोटो)

Kanpur Shootout: एसपी ग्रामीण बृजेश कुमार श्रीवास्तव के मुताबिक 42 लोगों को आरोपी बनाया गया है. कुछ दिनों में चार्जशीट को कोर्ट में दाखिल किया जाएगा.


  • News18Hindi

  • Last Updated:
    September 21, 2020, 10:41 AM IST

कानपुर. पूरे देश को हिला कर रख देने वाली कानपुर के बिकरू कांड (Bikru Shootout) में पुलिस की जांच पूरी हो गई है. पुलिस ने चार्टशीट (Chargesheet) तैयार कर ली है. चार्जशीट में एनकाउंटर में मारे गए विकास दुबे (Vikas Dubey) समेत 42 आरोपियों के नाम दर्ज हैं. जल्द ही चार्जशीट को कोर्ट में पेश किया जाएगा. चार्जशीट को कोर्ट में पेश करने के पहले विधिक राय भी ली जाएगी. आपको बता दें कि 2 जुलाई की रात चौबेपुर थाना क्षेत्र के बिकरू गांव में विकास दुबे को पकड़ने गई पुलिस टीम पर विकास दुबे ने अपने गुर्गों के साथ हमला कर दिया था. ताबड़तोड़ फायरिंग कर सीओ सहित आठ पुलिसकर्मियों को मौत के घाट उतार दिया गया था. इसके अलावा आधा दर्जन पुलिसकर्मी गोली लगने से घायल हुए थे.

इस घटना के बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए एनकाउंटर में विकास दुबे सहित और उसके पांच साथियों को ढेर कर दिया था. मामले की विवेचना पुलिस के सामने बड़ी चुनौती थी. कई बार विवेचना बदली और बाद में अधिकारियों ने मामले में 4 इंस्पेक्टरों को लगाया. बिकरू कांड की विवेचना पूरी हो चुकी है. एसपी ग्रामीण बृजेश कुमार श्रीवास्तव के मुताबिक 42 लोगों को आरोपी बनाया गया है. कुछ दिनों में चार्जशीट को कोर्ट में दाखिल किया जाएगा. वहीं, पुलिस विकास दुबे के गैंग डी-124 में उसके साथियों के नामों को बढ़ाएगी. यह गैंग तत्कालीन एसएसपी अखिलेश कुमार मीणा ने पंजीकृत कराया था. इसमें बिकरू कांड के उन आरोपियों को भी शामिल किया गया है, जिनके नाम पहले से गैंग में शामिल नहीं थे.

जल्द कोर्ट में दाखिल होगी चार्जशीट
एसपी ग्रामीण बृजेश कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि चार्जशीट अभी प्रक्रिया में है. कोर्ट में दाखिल करने से पहले उसकी समीक्षा होगी. चार्जशीट के रिव्यू में वरिष्ठ अधिवक्ताओं की मदद ली जाएगी.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here