कब आएंगे 12वीं के परिणाम, तारीखों की घोषणा जल्द– News18 Hindi

44
UP 12th Board Result 2021: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) कक्षा 10वीं और 12वीं के परिणाम जारी करने की तारीखों की घोषणा जल्द कर सकता है. सुप्रीम कोर्ट के निर्देशानुसार 31 जुलाई 2021 तक 12वीं के परिणाम जारी कर दिए जाने थे. यानी अब परिणाम जारी करने की समय सीमा के लिए महज 6 दिन बचे हैं. इसलिए यह उम्मीद लगाई जा रही है की इसी सप्ताह परीक्षा परिणाम जारी कर दिए जाएंगें. छात्र उत्तर प्रदेश बोर्ड के परिणाम बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट https://upmsp.edu.in/ के साथ ही news18 Hindi की वेबसाइट पर भी देख सकेंगें.

UP 12th Board Result 2021: शिक्षा मंत्री जल्द कर सकते हैं ऐलान

उत्तर प्रदेश के शिक्षा मंत्री डॉ दिनेश शर्मा परिणाम घोषित करने की तारीख का ऐलान जल्द ही कर सकते हैं. उत्तर प्रदेश सरकार ने भी बोर्ड को निर्देशित कर दिया है कि समय रहते छात्रों के परिणाम जारी कर दिए जाएं. जिससे छात्र अगले सत्र के लिए समय रहते स्कूल या विश्वविद्यालय में एडमिशन ले सकें. बता दें कि करीब 56 लाख छात्रों ने इस वर्ष यूपी बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के लिए नामांकन कराया था.

गौरतलब है कि सीआईएससीई बोर्ड और राजस्थान बोर्ड ने भी 12वीं का रिजल्ट शनिवार को जारी कर दिया. सीबीएसई का रिजल्ट भी 25 जुलाई के बाद किसी भी दिन जारी किया जा सकता है.

यह भी पढ़ें-

Haryana 12th Board Result : आज जारी हो सकता है हरियाणा बोर्ड 12वीं का रिजल्ट

DU Admission 2021: PG, PhD & M.Phil में दाखिले के लिए रजिस्ट्रेशन आज से शुरू

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

Source link