ओवैसी 19 फीसदी पर चुनाव करेंगे पोलराइज, तो क्या 81 फीसदी रहेंगे चुपचाप – योगी| If Asaduddin Owaisi polarizes elections at 19 percent, other 81 percent will not remain silent

34
लखनऊ. योगी आदित्यनाथ ने न्यूज 18 को दिए एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में बहुत अहम बातें कही हैं. सीएम योगी आदित्यनाथ ने AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी के दिए उस बयान पर कड़ी टिप्पणी की है, जिसमें ओवैसी ने कहा था कि चाहे जो हो जाए 2022 में योगी आदित्यनाथ को सीएम नहीं बनने देंगे. इस बाबत न्यूज 18 के मैनेजिंग एडिटर अमिश देवगन ने जब पूछा तो योगी आदित्यनाथ ने ओवैसी पर तगड़ी चोट की. उन्होंने कहा, “ओवैसी जी बहुत बड़े नेता हैं, लेकिन यूपी की जनता कितना पसंद करेगी ये तो आनेवाला समय बताएगा. अगर 19 फीसदी पर उनको लगता है कि वह इलेक्शन को पोलराइज कर लेंगे, तो बाकी 81 फीसदी चुपचाप थोड़े बैठा हुआ है. वह भी खड़ा होगा. वह भी सभी कुछ सुन रहा होगा और मुझे लगता है कि पिछले चुनावों के परिणाम ने ये साबित कर दिया है कि जनता का रुझान क्या है.”

बता दें कि यूपी की कुल जनसंख्या का 19 फीसदी मुसलमान माने जाते हैं. इसी ओर सीएम योगी आदित्यनाथ इशारा कर रहे थे. उनके बयान का सीधा मतलब ये है कि यदि ओवैसी 19 फीसदी मुसलमानों के दम पर इलेक्शन को पोलराइज करने की सोच रहे हैं, तो बाकी 81 फीसदी हिंदू क्या चुप रहेंगे. योगी आदित्यनाथ ने 2022 के विधानसभा चुनाव को लेकर भी पहली बार भविष्यवाणी की. उन्होंने कहा कि चुनाव में भाजपा के सामने कोई लड़ाई में नहीं है. सभी दल थके और हारे हैं. भाजपा का मुकाबला भाजपा से ही होगा. मुकाबला इसी बात का है कि पहले चुनाव के रिकार्ड को तोड़कर कितनी ज्यादा सीटें पार्टी के खाते में आ रही हैं.

यानी योगी आदित्यनाथ ने साफ कर दिया है कि पार्टी 325 से ज्यादा सीटें जीतेगी. बता दें कि 2017 के चुनाव में भाजपा ने विधानसभा की 403 सीटों में से 325 सीटों पर जीत दर्ज की थी. योगी आदित्यनाथ ने अब 2017 के मुकाबले 2022 में ज्यादा सीटें जीतने का दावा किया है. इससे पहले डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या 300 से ज्यादा सीटें जीतने का दावा कर चुके हैं.



Source link