ओडिशा में वीएसएस हवाई अड्डे पर इंस्ट्रूमेंट लैंडिंग सिस्टम चालू किया गया

4

ओडिशा में वीएसएस हवाई अड्डे पर इंस्ट्रूमेंट लैंडिंग सिस्टम चालू किया गया

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 21 Jul 2021, 04:30:01 PM

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

भुवनेश्वर:
ओडिशा के झारसुगुडा में वीर सुरेंद्र साई (वीएसएस) हवाई अड्डे पर इंस्ट्रूमेंट लैंडिंग सिस्टम (आईएलएस) चालू हो गया है। अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी।

एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एएआई) ने एक ट्वीट में कहा कि आईएलएस हवाईअड्डे पर विमान की सटीक लैंडिंग में मदद करेगा। यह खराब मौसम और कम ²श्यता की स्थिति के दौरान उड़ान की नियमितता को भी पॉजिटिव रूप से प्रभावित करेगा। परियोजना की कुल लागत लगभग 15 करोड़ रुपये है।

नया आईएलएस 15 जुलाई, 2021 को चालू हो गया। एएआई ने कहा कि सुविधा की स्थापना, परीक्षण, कमीशनिंग और उड़ान निरीक्षण सभी कोविड -19 संबंधित सुरक्षा सावधानियों को ध्यान में रखते हुए किया गया था।

सूत्रों ने कहा कि आईएलएस के संचालन से पहले, उड़ानें डॉपलर वेरी हाई-फ्रीक्वेंसी ओमनी रेंज (डीवीओआर) और डिस्टेंस मेजरिंग इक्विपमेंट (डीएमई) प्रक्रिया का उपयोग करते हुए ओडिशा के दूसरे कार्यात्मक हवाई अड्डे पर उतर रही थीं।

सितंबर 2018 में, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ओडिशा की अपनी यात्रा के दौरान हवाई अड्डे का उद्घाटन किया था। वर्तमान में, एयर इंडिया और स्पाइसजेट हवाई अड्डे से कोलकाता, दिल्ली और मुंबई जैसे शहरों के लिए उड़ानें संचालित करती हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.



First Published : 21 Jul 2021, 04:30:01 PM

For all the Latest Business News, Economy News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.



Source link