ऑनलाइन किराना मार्केट में Tata ने की एंट्री, इस कंपनी में खरीदी अधिकांश हिस्सेदारी | Tata enters entry into online grocery market, acquires majority stake in BigBasket

74

अधिग्रहण के इस सौदे के बाद टाटा (Tata) मौजूदा समय में ऑनलाइन ग्रॉसरी के क्षेत्र में कारोबार कर रही दूसरी ई-कॉमर्स कंपनियों अमेजन, फ्लिपकॉर्ट और रिलायंस इंडस्ट्रीज से सीधा मुकाबला करने को तैयार है.

BigBasket (Photo Credit: NewsNation)

highlights

  • टाटा डिजिटल ने बिग बॉस्केट (BigBasket) में अधिकांश हिस्से का अधिग्रहण किया
  • 2011 में बेंग्लुरू में बिग बास्केट की स्थापना हुई थी, मौजूदा समय में 25 शहरों में उपस्थिति है

नई दिल्ली:

ऑनलाइन ग्रॉसरी मार्केट (Online Grocery Market) में टाटा (Tata) ने भी एंट्री कर ली है. टाटा समूह (Tata Group) की होल्डिंग कंपनी टाटा संस (Tata Sons) ने अपने स्वामित्व वाली अनुषंगी टाटा डिजिटल के माध्यम से ऑनलाइन किराना की बिक्री करने वाली कंपनी बिग बॉस्केट (BigBasket) में अधिकांश हिस्से का अधिग्रहण कर लिया है. अधिग्रहण के इस सौदे के बाद टाटा (Tata) मौजूदा समय में ऑनलाइन ग्रॉसरी (Online Grocery) के क्षेत्र में कारोबार कर रही दूसरी ई-कॉमर्स कंपनियों अमेजन, फ्लिपकॉर्ट और रिलायंस इंडस्ट्रीज से सीधा मुकाबला करने को तैयार है.

यह भी पढ़ें: कोरोना से निपटने के लिए इतने करोड़ रुपये खर्च करेगा HDFC Bank

टाटा डिजिटल के सीईओ प्रतीक पाल का कहना है कि भारत में व्यक्तिगत उपभोग खर्च में किराने के ऊपर किया जाने वाला खर्च सबसे ज्यादा है. उनका कहना है कि बिग बास्केट देश की सबसे बड़ी ई किराना कंपनी होने की वजह से हमारी कंपनी की भविष्य की रणनीति के लिए लिए पूरी तरह से सही है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक टाटा ने बिग बास्केट के अधिकांश हिस्से के अधिग्रहण के लिए कितने मूल्य में सौदा तय किया है इसकी आधिकारिक जानकारी नहीं मिल पाई है.

उनका कहना है कि मौजूदा समय में देश में ई कॉमर्स कारोबार में ई किराना का विकास सबसे ज्यादा तेजी के साथ हो रहा है. डिजिटलीकरण और उपभोक्ता खर्च बढ़ने की वजह से ई किराना के क्षेत्र में विस्तार तेजी से देखने को मिल रहा है. कोरोना वायरस महामारी की वजह से मौजूदा समय में ऑनलाइन किराना खरीदारी में जोरदार इजाफा हुआ है. उनका कहना है कि ग्राहक अच्छा सामान सुरक्षित तरीके से घर तक आसानी से पहुंचने को ज्यादा तरजीह दे रहे हैं. बता दें कि वर्ष 2011 में बेंग्लुरू में बिग बास्केट की स्थापना हुई थी. मौजूदा समय में बिग बास्केट की उपस्थिति 25 शहरों में है. बिग बास्केट के सीईओ हरि मेनन का कहना है कि टाटा समूह का हिस्सा बनने के बाद काफी उत्साहित हैं. उन्होंने कहा कि हम अब ग्राहकों के साथ और बेहतर तरीके से जुड़ पाएंगे.



संबंधित लेख

First Published : 29 May 2021, 11:44:45 AM

For all the Latest Business News, Markets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.


Source link