एक्टर नहीं फौजी बनना चाहते थे दिनेश लाल यादव निरहुआ, अब ‘ARMY’ पूरा कर रही बचपन का सपना

87

दिनेश लाल निरहुआ पर्दे पर बनेंगे आर्मी मेन

भोजपुरी सिनेमा (Bhojpuri Cinema) के सुपरस्टार दिनेश लाल निरहुआ (Dinesh Lal Yadav Nirahua) के बचपन का सपना एक्टर नहीं फौजी (Fauji) बनने का था. इस सपने को साकार करने के लिए उन्होंने एनसीसी (National Cadet Corps) की ट्रेनिंग भी पूरी थी लेकिन अफसोस उनका सेलेक्शन नहीं हो पाया. हालांकि, अब वे इस सपने को फिल्मी पर्दे के जरिए पूरा करने जा रहे हैं. अभिनेता अपनी अपकमिंग फिल्म ‘आर्मी’ (Army) की शूटिंग शुरू कर चुके हैं.

भोजपुरी सिनेमा के सुपरस्टार दिनेश लाल यादव निरहुआ (Dinesh Lal Yadav Nirahua) अपनी अपकमिंग फिल्म आर्मी (Army) की शूटिंग शुरू कर चुके हैं. फिलहाल फिल्म को मुंबई के तुलसी बिहार में शूट किया जा रहा है लेकिन आने वाले वक्त में दूसरे लोकेशन पर भी टीम जाएगी. यह फिल्म निरहुआ के लिए बेहद खास है, क्योंकि वे बचपन से ही एक फौजी बनने का सपना देखते थे. आर्मी में जाने के लिए निरहुआ ने एनसीसी की ट्रेनिंग (National Cadet Corps) भी की थी लेकिन हाइट कम होने की वजह से उनका सेलेक्शन नहीं हो पाया. बाद में निरहुआ एक्टिंग में आए तो उन्होंने आंखों में ये सपना भी संजोया कि कभी न कभी वे एक आर्मी पर बेस्ड एक फिल्म बनाएंगे और फौजी की भूमिका निभाएंगे. लिहाजा रियल में नहीं लेकिन रील लाइफ में तो निरहुआ फौजी बन ही चुके हैं.

फौजी की बॉडी लैंग्वेज पर फोकस कर रहे निरहुआ

निरहुआ ने कहा, ”मैं अपकमिंग फिल्म में काम करने के लिए बेहद एक्साइटेड हूं. आर्मी में मेरा रोल काफी चुनौतीपूर्ण है, जिसके लिए मैंने जीतोड़ मेहनत की है. फौजी बनने के लिए रिसर्च और बॉडी लैंग्वेज पर ध्यान देना पड़ रहा है और मेरा मानना है कि आर्मी के जवान ही रियल हीरो होते हैं. मेरी फिल्म तमाम जवानों को समर्पित है. कहानी में हम दर्शकों को बताएंगे कि हर नागरिक की जिम्मेदारी देश के लिए अपना कर्तव्य निभाने की होती है.” आर्मी में भोजपुरी अदाकारा ऋतु सिंह (Ritu singh) दिनेश लाल यादव की वाइफ के किरदार में हैं.

रियल लोकेशन्स पर शूट हो रही फिल्मफिल्म (Army) की स्क्रिप्ट मुरली लालवानी ने लिखी और वे ही इसके प्रोड्यूसर भी हैं. लालवानी ने बताया कि आर्मी भोजपुरी सिनेमा (Bhojpuri Cinema) की एक्शन से भरपूर एक शानदार फिल्म बन रही है और निरहुआ- ऋतु सिंह की केमिस्ट्री दर्शकों को पसंद आएगी. फिल्म की शूटिंग रियल लोकेशन्स पर हो रही है और कहानी दर्शकों को कुछ बढ़िया संदेश देगी. फिल्म के मुख्य कलाकार दिनेश लाल यादव निरहुआ, ऋतु सिंह के अलावा जय सिंह, आदित्य शुक्ला, नीरज शर्मा, बाल कलाकार माही मिश्रा, रितेश कुमार जैसे कलाकार भी अहम किरदार में हैं.

फिल्म का निर्देशन पवन सिंह की भोजपुरिया राजा, सत्या, वांटेड, क्रेक फाईटर आदि सुपरहिट भोजपुरी फिल्म को डायरेक्ट कर चुके सुजीत कुमार सिंह (Sujit Kumar Singh) कर रहे हैं. सुजीत का कहना है कि देशभक्ति के जज्बे से लबरेज उनकी फिल्म आर्मी की अहमियत को दर्शाने वाली है. फिल्म के संगीतकार ओम झा तैयार कर रहे हैं और छायांकन मनोज कुमार कर रहे हैं.







Source link