उन्नाव: पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट से दहले लोग, किशोर की मौत, 4 गंभीर रूप से झुलसे | unnao – News in Hindi

37

विस्फोट के बाद मौके पर बिखरे मलबे.

घायलों को आनन- फानन में रायबरेली (Rae Bareli) के बछरावां अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां एक की हालत गंभीर बनी हुई है. पुलिस अब इस बात की जांच कर रही है कि पटाखा फैक्‍ट्री में नियमानुसार काम हो रहा था या नहीं.

उन्नाव. मौरावां थाना (Mourawan police station) क्षेत्र स्थित पटाखा फैक्ट्री (Firecracker factory) में जबरदस्त विस्फोट हो गया. इस हादसे में एक किशोर की मौके पर ही जलकर मौत हो गई, जबिक 4 नाबालिग बच्चे गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. तेज धमाके की आवाज सुनकर ग्रामीणों की मौके पर भीड़ इकट्ठा हो गई और मृतक के परिवार में कोहराम मच गया. वहीं, घायलों को आनन- फानन में रायबरेली (Rae Bareli) के बछरावां अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां एक की हालत गंभीर बनी हुई है.

बता दें कि उन्नाव के मौरावां थाना क्षेत्र स्थित प्रसादखेडा गांव के बाहर कोठरी में पटाखा फैक्ट्री है, जिसका फखरूद्दीन नाम के युवक के नाम पर पटाखा बनाने का लाइसेंस स्वीकृत है. सोमवार शाम करीब चार बजे अचानक तेज़ आवाज़ के साथ फैक्ट्री में विस्फोट हो गया. ईंट की दीवार व टीन शेड की कोठरी  जमींदोज हो गई. फैक्ट्री में पटाखा बना रहे 18 वर्षीय किशोर अरुण कुमार की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई. वहीं, 4 नाबालिग लड़के भी विस्फोट की चपेट में आकर घायल हो गए. घायलों में सुजीत कुमार व लवकुश गंभीर रूप से झुलस गए. सुजीत कुमार की हालत गंभीर बनी हुई है. सभी घायलों को रायबरेली के बछरावां अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं, मौरावां पुलिस मामले की जांच में जुट गई है. फिलहाल पुलिस ने पटाखा फैक्ट्री का लाइसेंस होना बताया है.

जांच में जुटी पुलिस
एसपी सुरेश आनन्द कुलकर्णी ने बताया कि पुलिस ने मौके पर पहुंचकर रेस्क्यू कर 4 घायलों को उपचार के लिए अस्पताल भेज दिया है. एक की मौके पर ही मौत हो गई है. सीओ पुरवा को मामले की जांच सौंपी गई है. लाइसेंस मानक के अनुसार काम हो रहा था या नहीं इसकी जांच की जा रही है . जांच रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here