उद्धव ठाकरे: उद्धव और फडणवीस के बीच शाब्दिक जुगलबंदी – literal jugalbandi between uddhav and fadnavis

37
मुंबई
महाराष्ट्र विधानमंडल के दो दिवसीय मॉनसून अधिवेशन में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने अपने भाषणों में नेता विपक्ष देवेंद्र फडणवीस को जस का तस जवाब दिया।

मंगलवार को नेता विपक्ष देवेंद्र फडणवीस ने पूरक मांगों पर हुई चर्चा में भाग लेते हुए अपने भाषण में आरे कॉलोनी से मेट्रो शेड हटाए जाने के मुद्दे पर टिप्पणी की कि राज्य ईगो से नहीं चलना चाहिए। एक तरह से उन्होंने राज्य सरकार पर यह आरोप लगाया कि राज्य सरकार आरे कॉलोनी से मेट्रो कार शेड की जगह बदलने का काम ईगो के कारण कर रही है।

इसके जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा कि हमें नसीहत दी जा रही है कि राज्य ईगो से नहीं चलाना चाहिए, लेकिन जो लोग यह नसीहत दे रहे हैं, मैं उनसे कहना चाहता हूं कि ‘शॉर्टकट’ भी नहीं मारना चाहिए।

विधानसभा में यह दूसरा मौका था, जब उद्धव ठाकरे ने भाजपा और फडणवीस को टारगेट किया था। सोमवार को जब मुख्यमंत्री शोक प्रस्ताव पर बोल रहे थे, उस वक्त भी उन्होंने पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि राष्ट्रपति पद के चुनाव में शिवसेना ने राजनीति से ऊपर उठकर प्रणब मुखर्जी को अपना समर्थन दिया था। शिवसेना के इस एहसान को प्रणव मुखर्जी ने हमेशा याद रखा, लेकिन कुछ लोग ऐसे भी हैं, जो इंसानों को भूल जाते हैं।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here