इंदौर में युवाओं को बेहतर रोजगार मुहैया कराने की जुगत

19

इंदौर में युवाओं को बेहतर रोजगार मुहैया कराने की जुगत

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 05 Aug 2021, 11:25:01 AM

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

इंदौर:
वर्तमान दौर में जीवकोपार्जन बड़ी चुनौती बनता जा रहा है, क्योंकि रोजगार आसानी से सुलभ नहीं हो रहे। मध्य प्रदेश की व्यापारिक नगरी इन्दौर में युवाओं को रोजगार के अवसर मुहैया कराने के प्रयास किए जा रहे है। इस क्रम में रोजगार मेला और संस्थान में चयन हेतु कंपनियां पहुॅच रही है।

रोजगार कार्यालय के उप संचालक पी.एस. मण्डलोई ने बताया कि 10 अगस्त को रोजगार मेला पोलोग्राउंड स्थिति रोजगार कार्यालय में आयोजित किया जा रहा है। इस रोजगार मेले में निजी क्षेत्र की प्रतिष्ठित कम्पनियो जैसे बालाजी वेफर्स, आयशर वाल्वो, आयशर एड्रोईट इण्डस्ट्रीज, कल्पलता बिजनेस सोल्यूशन इनोबसोर्स सर्विसेस मेनपॉवर, सेफ आयुर्वेद प्रोडक्ट आदि में विभिन्न पदों पर भर्ती जी जाएगी। टेनी, सेल्स एक्जिकेटीव, पैकेजिंग एवं टेलीकॉलर आदि के लगभग 300 पदों के लिये युवाओं का चयन किया जाना है।

बताया गया है कि इस रोजगार मेले में 18 से 30 वर्ष के आवेदक या आवेदिका भाग ले सकते है। इन आवेदकों की न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता 12 वीं उत्तीर्ण होना चाहिए। आई.टी.आई. फिटर, इलेक्ट्रीशियन, मशीनिस्ट व्यवसाय में प्रशिक्षित तथा डिप्लोमा या बी.ई. (मैकेनिकल) के आवेदकों के लिए भी रोजगार के सुनहरा अवसर है।

रोजगार मेले में सम्मिलित होने वाले आवेदकों को अपनी समस्त शैक्षणिक योग्यता के प्रमाण पत्रों के साथ बायोडेटा की प्रतियाँ एवं अन्य प्रमाण पत्र जैसे- आधार कार्ड आदि के प्रमाणपत्रों की फोटो प्रतियों भी आवश्यक रूप से साथ लाना होगी। रोजगार मेले के दौरान कोविड नियमों का पालन करना अनिवार्य है, वैक्सीनेशन प्रमाण पत्र साथ लाना होगा तथा मास्क अनिवार्य है।

इसी तरह शासकीय संभागीय आई.टी.आई इंदौर में छह अगस्त कोएमपी इंजीनियरिंग प्रायवेट लिमिटेड कंपनी द्वारा युवाओं को रोजगार देने के लिये कैम्पस रखा गया है। इसके माध्यम से इस कंपनी द्वारा फीटर, टर्नर, मशीनिष्ट, मशीनिष्ट ग्राइंडर तथा वेल्डर के पदों पर किया जाना है। इस कैम्पस में आई.टी.आई. उत्तीर्णयुवा अपने पूर्ण दस्तावेजों के साथ कैम्पस में सम्मिलित हो सकते है।

युवाओं को रोजगार देने के मकसद से आयोजित होने वाले इन कार्यक्रमों की तैयारियां जारी है। साथ ही सभी को आयोजन में हिस्सा लेने के दौरान कोविड की तय गाइड लाइन का पालन करने की सलाह दी गई है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.



First Published : 05 Aug 2021, 11:25:01 AM

For all the Latest Business News, Economy News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.



Source link