आप सांसद संजय सिंह ने मायावती को बताया BJP का टीम B, बोले- दोनों एक ही पार्टियां aap mp sanjay singh said bsp chief mayawati b team of bjp upns– News18 Hindi

19
बाराबंकी. आम आदमी पार्टी (AAP) के राज्यसभा सांसद संजय सिंह (Sanjay Singh) ने मायावती को लेकर बड़ा बयान दिया है. शनिवार को बाराबंकी में बसपा सुप्रीमो मायावती (Mayawati) पर संजय सिंह ने कहा कि 2022 के उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में मायावती का चुनाव चिन्ह हाथी की सूंड में कमल का फूल होने जा रहा है. संजय सिंह ने कहा कि भाजपा और बसपा दोनों ही पार्टियां एक हैं. इसलिए हमें किसी भी भ्रम में नहीं रहना चाहिए. उन्होंने कहा कि मायावती पूरी तरह से भारतीय जनता पार्टी की बी टीम की तरह काम कर रही है. इसलिए उन्हें कभी भी भाजपा का विरोध करते हुए नहीं देखा जाता है.

दरअसल संजय सिंह आज आम आदमी पार्टी द्वारा बाराबंकी में आयोजित सदस्यता अभियान के कार्यक्रम में भाग लेने आए थे. इससे पहले संजय सिंह ने समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात को लेकर कहा कि वह मुलाकात सिर्फ उन्हें जन्मदिन की बधाई देने के लिए की गई थी. अभी फिलहाल समाजवादी पार्टी से गठबंधन को लेकर कोई बात नहीं हुई है अगर भविष्य में ऐसा कुछ होता है तो उसकी जानकारी जरूर दी जाएगी. संजय सिंह ने बिकरु कांड में मुख्य आरोपी विकास दुबे के शूटर अमर दुबे की पत्नी खुशी दुबे के मुद्दे को भी उठाया और कहा कि खुशी दुबे का मामला अब बहुजन समाज पार्टी उठा रही है, जबकि आम आदमी पार्टी ने इस मुद्दे को काफी पहले उठाया था और इसे लेकर एक चिट्ठी भी लिखी थी.

UP: सीएम योगी कल जाएंगे अयोध्या, रामलला के दर्शन के बाद विकास कार्यों की करेंगे समीक्षा

उन्होंने कहा कि खुशी दुबे का क्या अपराध है यह सरकार बताए. संजय सिंह ने कहा कि कानपुर के बिकरु कांड से केवल तीन दिन पहले ही खुशी दुबे की शादी हुई थी. लेकिन प्रतिशोध और नफरत की राजनीति के चलते उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक जाति विशेष को निशाना बनाया और प्रदेश में अब तक 500 से ज्यादा ब्राह्मणों को के खिलाफ गलत कार्रवाई की है. सिंह ने कहा कि प्रदेश सरकार ने बिकरु कांड में चार महिलाओं और एक छोटे बच्चे को लगभग एक साल से जेल में रखा है, जबकि उनका उस केस की एफआईआर में पहले कहीं नाम ही नहीं था. आप सासंद ने सरकार से सवाल किया कि जिस छोटे बच्चे को उसकी मां के साथ सरकार ने बंद किया है. वह बड़ा होकर क्या सवाल करेगा कि आखिर उसे किस गुनाह की सजा के तौर पर उसकी मां के साथ अंदर रखा गया था.

खुशी दुबे की जल्द हो रिहाई

संजय सिंह ने योगी सरकार से मांग करते हुए कहा कि खुशी दुबे के साथ उन चारों महिलाओं की तत्काल रिहाई होनी चाहिए. जिन्हें बिकरू कांड में एक साल से बंद किया गया है. साथी जो मनगढ़ंत केस बनाकर चार्जशीट फाइल की गई है उसे तत्काल वापस लेना चाहिए. संजय सिंह ने कहा कि देश में महंगाई से जनता त्रस्त है और सरकार लोगों की जासूसी कराने में व्यस्त है. उन्होंने कहा कि हजारों लोगों की जासूसी हुई है जिसमें करोड़ों रुपए सरकार ने खर्च किया है. इसी पैसे से जब लोग कोरोना से मर रहे थे, तो उनका इलाज करवाया जा सकता था.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

Source link