आज नरौरा में होगा कल्याण सिंह का अंतिम संस्कार, CM योगी समेत ये नेता होंगे शामिल– News18 Hindi

37

बुलंदशहर. उत्‍तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं राजस्थान और हिमाचल के पूर्व राज्यपाल कल्याण सिंह (Kalyan Singh) का अंतिम संस्कार (Last Rites) बुलंदशहर (Bulandshahr) जनपद के नरौरा स्थित गंगा किनारे बांसी घाट पर सोमवार को किया जाएगा. इस दौरान यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी समेत केंद्र और प्रदेश सरकार के अनेक मंत्रियों, सांसदों, विधायकों के पहुंचने की संभावना है. नरोरा थाना क्षेत्र में हेलीकॉप्टर से आने वाले VVIP के लिए चार हेलीपैड भी बनाए जा रहे हैं. कल्याण सिंह के देहावसान की खबर मिलने के बाद से ही डीएम रविन्द्र कुमार और एसएसपी संतोष कुमार सिंह, मुख्य विकास अधिकारी अभिषेक पांडेय, एडीएम प्रशासन डॉ. प्रशांत भारती सहित अनेक आलाधिकारी नरौरा में सुरक्षा के साथ अन्‍य व्यवस्थाएं करने में जुटे हैं.

एडीएम डॉ. प्रशांत भारती ने बताया कि नरौरा गंगा किनारे स्तिथ गेस्ट हाउस में VVIP के ठहरने की व्यवस्था की जा रही है. नरौरा में बांसी घाट के निकट शीश महल गेस्ट हाउस की भी साफ-सफाई, रंगाई पुताई की जा रही है. सभी चाक-चौबंद व्यवस्थाएं बनाई जा रही है.

नरौरा में बांसी घाट पर होगा अंतिम संस्कार
अतरौली से पार्थिव शरीर को बुलंदशहर के नरौरा में स्थित बच्चा पार्क में अंतिम दर्शन के लिए रखा जाएगा, जहां स्थानीय और बाहर से आने वाले लोग श्रद्धांजलि अर्पित कर सकेंगे. उसके बाद बांसी घाट पर अंतिम संस्कार की तैयारी की गई है.

VVIP के लिए लिये बने 4 हेलीपैड
एडीएम प्रशासन डॉ. प्रशांत भारती ने बताया कि पूर्व सीएम के अंतिम संस्कार को लेकर नरौरा के बांसी घाट पर तैयारियां चल रही हैं. यूपी सहित अन्य राज्यों से आने वाले वीवीआईपी के लिए चार हेलीपैड बनवाये जा रहे हैं, ताकि हैलीकॉप्टर से आने वाले VVIP को लैंडिंग में कोई समस्या न हो.

पुलिस-प्रशासन की रहेगी पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था
एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने बताया कि यूपी के पूर्व सीएम कल्याण सिंह के अंतिम संस्कार व अंतिम संस्कार में आने वाले VVIP की सुरक्षा को लेकर व्यापक इंतजाम किये गए हैं. बाकायदा अतिरिक्त मजिस्ट्रेट और पुलिस फोर्स को तैनात किया गया है. आसपास के जनपदों से भी अतिरिक्त पुलिस फोर्स  मंगाया गया है. सड़क मार्ग पर भी यातायात सहित सुरक्षा व्यवस्था के लिये पुख्ता इंतजाम किए गए हैं.

सड़कों को भी किया जा रहा दुरुस्त
डीएम रविन्द्र कुमार ने PWD व नरौरा नगर पंचायत के अधिकारियों को सड़क मार्ग को दुरुस्त करने के भी निर्देश दिए हैं, आनन-फानन में सड़कों के गड्ढों को भरने का काम शुरू हो गया है. जबकि जर्जर सड़कें भी दुरुस्त की जाने लगी है. विभागीय अधिकारी सड़कों को गड्ढा मुक्त बनाने में लगे है.

Source link