अयोध्या में मस्जिद निर्माण के लिए लोगों से चंदा लेगा सुन्नी वक़्फ़ बोर्ड, ट्रस्ट जल्द खोलेगा 2 खाते | ayodhya – News in Hindi

56

अयोध्या के रौनाही में मस्जिद के लिए दी गई 5 एकड़ जमीन

अयोध्या (Ayodhya) में मस्जिद के लिए बने ट्रस्ट इंडो इस्लामिक कल्चरल फाउंडेशन के प्रवक्ता अतहर हुसैन ने बताया कि लखनऊ (Lucknow) में ट्रस्ट का नया दफ्तर जल्द खोल जाएगा. वहीं मस्जिद निर्माण में सहयोग के लिए बैंक एकाउंट खोलने की प्रक्रिया 25 अगस्त तक पूरी हो जाएगी.

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के अयोध्या (Ayodhya) में श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट (Shri Ram Janmbhumi Teerth Kshetra Trust) राम मंदिर (Ram Mandir) निर्माण में दुनिया भर के लोगों से निर्माण के लिए सहयोग मांग रहा है. इसके लिए ट्रस्ट की तरफ से बैंक एकाउंट्स डिटेल्स जारी की गई हैं. वहीं दूसरी तरफ अयोध्या के रौनाही में मिली 5 एकड़ जमीन पर सुन्नी सेंट्रल वक़्फ़ बोर्ड (Sunni Central Waqf Board) मस्जिद (Mosque), अस्पताल (Hospital) और इंडो इस्लामिक कल्चरल सेंटर (Indo Islamic Cultural Centre) बनाएगा. वक़्फ़ बोर्ड ने भी ट्रस्ट के ऐलान कर दिया है कि निर्माण के लिए ट्रस्ट भी लोगों से दान की अपील करेगा. इसके लिए बोर्ड बाकायदा खाता भी खोलेगा, जिसमें दुनिया भर के लोग अपनी सहायता राशि दे सकेंगे.

2 बैक खातों में मस्जिद और रिसर्च सेंटर के लिए चंदा

जानकारी के अनुसार कुछ ही दिनों में 2 बैंक खाते खोले जाएंगे, जिसमें चंदे की रकम दान की जा सकेगी. सुन्नी वक्फ बोर्ड द्वारा गठित इंडो-इस्लामिक कल्चरल फाउंडेशन ये दो खाते खोलने वाला है. इनमें से एक बैंक खाता सिर्फ मस्जिद के निर्माण के लिए धन जुटाने के लिए होगा, जबकि दूसरे बैंक खाते में मस्जिद परिसर में बनने वाले अस्पताल और रिसर्च सेण्टर के लिए धन जमा किया जाएगा.

लखनऊ में बनेगा ट्रस्ट का ऑफिसट्रस्ट के प्रवक्ता अतहर हुसैन ने बताया कि लखनऊ में ट्रस्ट के नया आफिस भी जल्द खोला जाएगा और 25 अगस्त तक खाता खोलने की प्रक्रिया को पूरा कर लिया जाएगा. उन्होंने बताया कि धन का सारा ब्यौरा ऑनलाइन रखने के लिए एक पोर्टल भी बनवाया जाएगा. इस काम के लिए कंपनी भी तय की जा चुकी है. इस पोर्टल के लिए iicf.com के नाम से डोमेन भी आवंटित करवा लिया गया है.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here