अमरोहा: कुंडली मारकर NH हाईवे पर बैठे नाग-नागिन, पुलिस के छूटे पसीने | moradabad – News in Hindi

90

नाग-नागिन के जोड़े ने रोक दिया NH हाईवे की रफ्तार

दरअसल नाग-नागिन (Naag-Nagin) का जोड़े को मिलन करना के दृश्य को देखने शुभ माना जाता है.


  • News18Hindi

  • Last Updated:
    September 14, 2020, 5:53 PM IST

अमरोहा. उत्तर प्रदेश के अमरोहा (Amroha) में एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वीडियो में नाग-नागिन (Naag-Nagin) नेशनल हाइवे-24 पर टहलते नजर आ रहे हैं. मामला थाना गजरौला के नेशनल हाइवे पर सीओ ऑफिस के सामने का है. जहां सोमवार को एक नाग-नागिन बीच हाईवे पर आकर बैठ गए. नाग-नागिन के जोड़े को देखकर नेशनल हाईवे 24 पर राहगीरों की रफ्तार पर ब्रेक लग गया. सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने इसकी सूचना वन विभाग को दी. वन विभाग की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद दोनों नाग-नागिन को काबू में किया. उधर सांपों को जोड़े को देखने वालों का तांता लग गया. वहीं मौजूद किसी राहगीर ने नाग-नागिन का वीडियो बना लिया, जो अब सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है.

बता दें कि अमरोहा में गजरौला में हाईवे पर आज सांप का जोड़ा निकलने पर वाहनों की रफ्तार पर ब्रेक लग गया. यहां हाईवे पर सीओ ऑफिस के पास दो सांपों का जोड़ा अचानक से सड़क पर पहुंच गया. पहले एक साथ काफी देर तक कुंडली मारकर हाईवे पर बैठा रहा. इसके बाद दूसरा भी रहते हुए उसके पास पहुंच गया.

ये भी पढे़ं- यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह Corona पॉजिटिव, PGI लखनऊ में भर्ती

इस दौरान मुरादाबाद से आने वाले वाहनों की रफ्तार पर ब्रेक लग गया. इसकी जानकारी मिलते ही प्रभारी निरीक्षक आरपी शर्मा व चौपला चौकी प्रभारी संत कुमार मौके पर पहुंच गए. उन्होंने दुकानदारों की मदद से दोनों सांप के जोड़ों को बोरे में बंद कराया और वन विभाग को सूचना दी. दरअसल नाग-नागिन का जोड़े को मिलन करना के दृश्य को देखने शुभ माना जाता है. माना जाता है कि जब कहीं नाग और नागिन आलिंगनबद्ध होते नजर आ जाएं, तो यह खुशहाली का सूचक होता है. यह प्रेम लीला क्षेत्र में अच्छी बारिश का भी संकेत देती है.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here