अफगानी महिला ने प्लेन में दिया बच्चे को जन्म..बिना डॅाक्टर के ही हुई डिलीवरी..Afghan woman gave birth to a child in flight

11

ताज, मोह और नूरी अफगानिस्तान को छोड़ कर दूसरे देश जा रहे थे. जब प्लेन करीब 33 हजार फिट की ऊंचाई पर उड़ रहा था तो नूरी को लेबर पेन हुआ.

News Nation Bureau | Edited By : Sunder Singh | Updated on: 30 Aug 2021, 05:11:09 PM

Afghan woman (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • तालिबानियों के डर से देश छोड़कर अन्य़ देश में शरण लेने जा रही थी महिला 
  • बच्ची की तस्वीर सोशल मीडिया पर हो रही वायरल
  • 33 हज़ार फिट की ऊंचाई पर दिया बच्चे को जन्म 

New delhi:

अफगानिस्तान की हालत किसी से छिपी नहीं है. पूरे अफगानिस्तान (Afganistan) पर तालिबानियों ने कब्जा जमा लिय़ा है. आए दिन बम धमाकों के खौफ से वहां के नागरिक रोज अन्य देशों में पलायन कर रहे हैं. आए दिन आ रही खौफनाक तस्वीरों व वीडियों से आप वहां की स्थिति का पता लगा सकते हैं. रोजाना कई प्लेन वहां के नागरिकों को लेकर अन्य देशों के लिए आते हैं. ऐसे ही एक प्लेन की तस्वीर इन दिनों सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है. जिसमें एक 26 साल की अफगानी महिला ने हवाईजहाज में ही बच्चे को जन्म दे दिया. बिना डॅाक्टरों के ही महिला की डिलीवरी प्लेन के कर्मचारियों ने कराई.. लाल कपड़े में लिपटी बच्ची की तस्वीर सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है. साथ ही यूजर्स की प्रतिक्रियाएं भी आ रही हैं.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, ताज, मोह और नूरी अफगानिस्तान को छोड़ कर दूसरे देश जा रहे थे. जब प्लेन करीब 33 हजार फिट की ऊंचाई पर उड़ रहा था तो नूरी को लेबर पेन हुआ. दुर्भाग्य से प्लेन में कोई डॉक्टर मौजूद नहीं था. महिला को जब ज्यादा पेन होने लगा तो फ्लाइट के कर्मचारियों ने मिलकर बच्चे की डिलीवरी करवाई. ये मामला फ्लाइट के अंदर हुआ. बच्ची के पैरेंट्स ने बच्ची का नाम भी प्लेन में हवा रख दिया. सोशल मीडिया पर जो लाल कपड़े में लिपटी बच्ची दिख रही है. उसका नाम हवा है. नूरी ने बताया कि तालिबानियों के डर से वे जल्दी में प्लेन में बैठ गए. उनके माता-पिता काबुल में ही हैं. पता नहीं किस हाल में होंगे. हवा इनकी तीसरी औलाद है. तस्वीर देखने के बाद सभी लोग कह रहे हैं- उदासी के माहौल में ज़िंदगी आई है. 

जानकारी के मुताबिक ये पूरी घटना टर्किश एयरलाइन्स की एक फ्लाइट में घटी है. ये फ्लाइट दुबई के रास्ते यूके जा रही थी. डॉक्टर नहीं होने पर फ्लाइट के सभी कर्मचारियों ने मिलकर बच्चे की डिलीवरी करवाई है. सोशल मीडिया पर बच्ची की तस्वीर देखकर अजब-गजब के रिएक्शन्स आ रहे हैं. खैर जो भी हो प्लेन में बच्चे की डिलिवरी कराने वाले प्लेन के स्टाफ का भी लोग धन्यवाद बोल रहे हैं.



संबंधित लेख

First Published : 30 Aug 2021, 05:11:09 PM

For all the Latest Viral News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.



Source link