अनामिका शुक्ला मामले में मास्टरमाइंड की बहन भी फर्जीवाड़ा से कर रही थी नौकरी, बर्खास्त | farrukhabad – News in Hindi

39

बीएसए ने बीईओ मोहम्मदाबाद को बर्खास्त महिला टीचर अमिता कटियार के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने का आदेश दिया है (प्रतीकात्मक तस्वीर)

शातिर पुष्पेंद्र की बहन अमिता कटियार भी फर्जी दस्तावेजों (दूसरे के अभिलेखों) से शिक्षिका की नौकरी कर रही थी. वो वर्ष 2017 से लगातार नदारद (Absent) थी. मामला सामने आने पर जब उसके दस्तावेजों की जांच कराई गई तो इस फर्जीवाड़े का खुलासा हुआ


  • News18Hindi

  • Last Updated:
    September 3, 2020, 12:05 AM IST

फर्रूखाबाद. अनामिका शुक्ला फर्जीवाड़ा मामले (Anamika Shukla Case) के मास्टरमाइंड (Mastermind) पुष्पेंद्र की बहन अमिता कटियार को शिक्षिका की नौकरी से बर्खास्त कर दिया गया है. अमिता भी फर्जी दस्तावेजों (दूसरे के अभिलेखों) से नौकरी कर रही थी. वो वर्ष 2017 से लगातार नदारद (Absent) थी. मामला सामने आने पर अभिलेखों की जांच कराई गई तो इस फर्जीवाड़े का खुलासा हुआ. बीएसए ने बीईओ मोहम्मदाबाद को बर्खास्त महिला टीचर अमिता कटियार के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने का आदेश दिया है. साथ ही कहा कि वेतन के रूप में जो रुपए आरोपी ने बतौर शिक्षिका ली है, उसकी वसूली की जाएगी.

वर्ष 2016 में अमिता कटियार की सहायक अध्यापक के पद पर परमखिरिया ग्राम में पोस्टिंग हुई थी. मोहम्मदाबाद बिकास खंड के परमखिरिया प्राथमिक स्कूल का यह मामला है.

मास्टरमाइंड पुष्पेंद्र ने भी फर्जी दस्तावेजों के आधार पर ली थी नौकरी

बता दें कि अनामिका शुक्ला प्रकरण का मास्टरमाइंड पुष्पेंद्र भी प्राथमिक विद्यालय कुंवरपुर खास कपिल में फर्जी दस्तावेजों के आधार पर सुशील कुमार कौशल के नाम से नौकरी करता था. अनामिका शुक्ला फर्जीवाड़े में घिरने पर उसके अभिलेखों की जांच कराई गई तो पता चला कि असली सुशील कुमार कौशल न्यू आजाद नगर सतवारी सब्जी मंडी कानपुर के रहने वाले हैं. वो वर्तमान में प्राथमिक विद्यालय सिडपुरा कुरावली मैनपुरी में तैनात हैं.शैक्षिक अभिलेख प्राप्त कर फर्जी दस्तावेज तैयार कर शातिर दिमाग पुष्पेंद्र ने सुशील कुमार कौशल के नाम से वर्ष 2015 में नौकरी हासिल की थी. फर्जीवाड़े का खुलासा होने पर बीएसए ने पुष्पेंद्र को इसी साल 25 जून को नौकरी से बर्खास्त कर दिया था. उसके खिलाफ पुलिस में रिपोर्ट भी दर्ज कराई गई थी. अनामिका शुक्ला मामले में एसटीएफ लखनऊ ने आरोपी पुष्पेंद्र को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here