अकाउंट खुलवाने पर मिलेगा 7 फीसदी ब्याज, मेंटेनेंस चार्ज फ्री-7 Percent Interest Will Be Provided On Account Opening, Maintenance Charge Free

56

Niyo X के तहत एडवॉन्स्ड मोबाइल ऐप के अलावा अकाउंट के साथ एक वीजा प्लैटिनम डेबिट कार्ड (VISA Platinum Debit Card) ऑफर किया जा रहा है. 2021 के आखिर तक 20 लाख ग्राहकों को नियोएक्स से जोड़ने का लक्ष्य बनाया गया है.

अकाउंट खुलवाने पर मिलेगा 7 फीसदी ब्याज, मेंटेनेंस चार्ज फ्री (Photo Credit: NewsNation)

highlights

  • म्युचुअल फंड्स में निवेश पर शून्य फीसदी कमीशन, अकाउंट के मेंटिनेंस पर शून्य और खाते में शेष राशि पर 7 फीसदी तक मिलेगा ब्याज  
  • Niyo X के तहत एडवॉन्स्ड मोबाइल ऐप के अलावा अकाउंट के साथ एक वीजा प्लैटिनम डेबिट कार्ड ऑफर किया जा रहा है 

नई दिल्ली:

डिजिटल बैंकिंग फिनटेक स्टार्टअप नियो (Digital Banking FinTech Startup) ने मोबाइल बैंकिंग सुविधा नियोएक्स (Niyo X) को लॉन्च कर दिया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नियोएक्स के तहत 007 बैंकिंग (007 Banking) पेश किया जा रहा है. इसके तहत म्युचुअल फंड्स (Mutual Fund) में निवेश पर शून्य फीसदी कमीशन, अकाउंट के मेंटिनेंस पर शून्य और खाते में शेष राशि पर 7 फीसदी तक ब्याज ऑफर किया जा रहा है. Niyo X के तहत एडवॉन्स्ड मोबाइल ऐप के अलावा अकाउंट के साथ एक वीजा प्लैटिनम डेबिट कार्ड (VISA Platinum Debit Card) ऑफर किया जा रहा है. 2021 के आखिर तक 20 लाख ग्राहकों को नियोएक्स से जोड़ने का लक्ष्य बनाया गया है. 

यह भी पढ़ें: टाटा-मिस्त्री विवाद: सुप्रीम कोर्ट से टाटा को बड़ी राहत, मिस्त्री की बहाली के आदेश को गलत कहा

इक्विटास स्मॉल फाइनेंस बैंक, वीजा के साथ नियो ने किया समझौता
नियो ने इस सुविधा के लिए वीजा (Visa) और इक्विटास स्मॉल फाइनेंस बैंक (Equitas Small Finance Bank) के साथ समझौता किया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नियोएक्स 2-इन-1 अकाउंट है और इसमें ग्राहकों को सेविंग अकाउंट के साथ संपूर्ण वेल्थ मैनेजमेंट सूट का भी फायदा मिलता है. ग्राहकों को सभी निवेश पर एक ही जगह से नजर रखने की सुविधा मिल रही है. इसके अलावा नियोएक्स ग्राहकों को एक बहुस्तरीय रिवॉर्ड सिस्टम भी ऑफर करेगा. ग्राहकों को रेफरल इंसेन्टिव, रिवॉर्ड प्वाइंट्स और स्क्रैच कार्ड के जरिए कैशबैक के साथ एक्सक्लूसिव ऑफर्स भी मिलेंगे.

यह भी पढ़ें: Gold Silver Rate Today 26 March 2021: सोने-चांदी के फंडामेंटल कमजोर, जानिए क्या है एक्सपर्ट की राय

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नियो ने Niyo X को शुरू करने से पहले देशभर में 8 हजार युवाओं पर सर्वे किया था. इस सर्वे में इस बात की जानकारी हासिल की गई कि कोविड 19 महामारी के बाद युवाओं में बैंकिंग को लेकर क्या जरूरते हैं. सर्वे में यह बात सामने आई कि 70 फीसदी युवाओं का झुकाव डिजिटल बैंकिंग की ओर है.



संबंधित लेख

First Published : 26 Mar 2021, 01:31:25 PM

For all the Latest Business News, Banking News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Source link